दिल्ली

delhi

Anand Mohan: 'एक अपराधी को बाहर लाने की क्या जरूरत?', आनंद मोहन की रिहाई पर बोलीं जी कृष्णैया की पत्नी

By

Published : Apr 25, 2023, 7:28 PM IST

Updated : Apr 25, 2023, 8:00 PM IST

पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई पर गोपालगंज के तत्कालीन डीएम जी कृष्णैया की पत्नी उमा देवी ने नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि हमारे साथ अन्याय हुआ है. आनंद मोहन की फांसी की सजा को पहले उम्रकैद में बदल दिया गया और अब रिहाई मिल गई. सीएम नीतीश गलत उदाहरण पेश कर रहे हैं.

G Krishnaiah wife Uma Devi reacts to Anand Mohan release
G Krishnaiah wife Uma Devi reacts to Anand Mohan release

जी कृष्णैया की पत्नी उमा देवी

हैदराबाद:आनंद मोहन की रिहाई को लेकर बिहार की सियासत में भूचाल मचा है. बीजेपी आनंद मोहन की रिहाईपर हमलावर है तो वहीं गोपालगंज के तत्कालीन डीएम जी कृष्णैया की पत्नी ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने आनंद मोहन की रिहाई के पीछे का कारण जातीय राजनीति को ठहराया है. साथ ही उमा देवी ने सवाल किया है कि आखिर एक अपराधी को बाहर लाने की क्या जरूरत थी?

पढ़ें- Anand Mohan: 'जिन लोगों ने सरकारी अधिकारी की हत्या की, उनको छोड़ने से डर और भय का माहौल'- सुशील मोदी

बोलीं जी कृष्णैया की पत्नी- 'हमारे साथ अन्याय हुआ है':उमा देवी ने कहा कि हमारे साथ अन्याय हुआ है. पहले फांसी दिया गया फिर आजीवन कारावास और अब कानून में संशोधन करके जेल से बाहर लाना अच्छा निर्णय नहीं है. हमलोगों को अच्छा नहीं लग रहा है. बहुत गलत हुआ है. इस फैसले से हम सब दुखी हैं.

"बिहार में कास्ट पॉलिटिक्स किया जाता है. वो राजपूत है, बाहर आएगा तो राजपूत वोट मिलेगा. उसे रिहा करने का और क्या मतलब हो सकता है. सीएम को हस्तक्षेप करके अपराधी को बाहर लाने की क्या जरूरत थी. हमें तो लगता है उसे चुनाव में खड़ा कर दिया जाएगा और एमएलए सीट दे दी जाएगी."- उमा देवी,जी कृष्णैया की पत्नी

पढ़ें- Anand Mohan ने महागठबंधन की पिच पर बैटिंग के दिए संकेत तो BJP नेताओं के बदले सुर

आनंद मोहन की रिहाई:बता दें कि पूर्व सांसद आनंद मोहन सरेंडर करने के लिए मंगलवार को पटना से सहरसा के लिए रवाना हो गए. आनंद मोहन पैरोल सरेंडर करेंगे. उसके बाद जेल में सारी प्रक्रिया पूरी की जाएगी. सारी प्रक्रिया होने के बाद आनंद मोहन जेल से हमेशा के लिए बाहर आ जाएंगे. वहीं आनंद मोहन की रिहाई का विरोध भी हो रहा है. आनंद मोहन ने नीतीश कुमार के सुर में सुर मिलाया है जिसके बाद से बीजेपी भी रिहाई पर गंभीर सवाल उठा रही है.

जी कृष्णैया हत्याकांड मामला: बता दें कि 5 दिसंबर 1994 को गोपालगंज के तत्कालीन डीएम जी.कृष्णैया की हत्या मामले में पूर्व सांसद आनंद मोहन को 2008 में उम्र कैद की सजा हुई थी. मई में उनको जेल में सजा काटते हुए 14 साल हो गए. इस दौरान वे पैरोल पर कई बार जेल से बाहर आए. आनंद मोहन सहित कुल 27 लोगों की जेल से रिहाई का रास्ता साफ हो चुका है.

Last Updated : Apr 25, 2023, 8:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details