दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

यूपी : बिजनौर की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, पांच की मौत

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले की एक केमिकल फैक्ट्री में धमाका होने से भीषण आग लग गई. आग लगने के कारण फैक्ट्री में काम कर रहे पांच मजदूरों की झुलसने से मौत हो गई.

By

Published : Apr 8, 2021, 3:09 PM IST

Updated : Apr 8, 2021, 3:22 PM IST

बिजनौर की फैक्ट्री में लगी भीषण आग
बिजनौर की फैक्ट्री में लगी भीषण आग

बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में एक केमिकल फैक्ट्री में धमाका होने के कारण आग लग गई, जिससे फैक्ट्री में काम कर रहे पांच मजदूर की झुलसने से मौत हो गई. आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी मजदूरों के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है. अग्निशमन विभाग द्वारा आग पर काबू पा लिया गया है.

जानिए पूरा मामला
बिजनौर के थाना कोतवाली शहर के मोहल्ला बक्शीवाला में एक मकान में केमिकल फैक्ट्री से पटाखा बनाने का कारोबार किया जा रहा था. यह केमिकल फैक्ट्री युसूफ नाम के व्यक्ति की बताई जा रही है. काम के दौरान अचानक से केमिकल फैक्ट्री में धमाका हो गया. धमाका होने के बाद से पूरा फैक्ट्री आग में तब्दील हो गई. फैक्ट्री में आग लगने के कारण काम कर रहे पांच मजदूरों मजदूरों की झुलसने से मौके पर मौत हो गई है, जबकि 2 से 3 मजदूर इस घटना में और घायल बताए जा रहे हैं. वहीं राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड की टीम के माध्यम से फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पा लिया है.

एसपी ने दी जानकारी
इस घटना को लेकर मौके पर पहुंचे एसपी डॉ. धर्मवीर सिंह ने बताया कि केमिकल फैक्ट्री में अचानक से आग लगने से धमाका हो गया. इस हादसे में फैक्ट्री में काम कर रहे पांच मजदूरों की मौत हो गई है. फैक्ट्री के मालिक यूसुफ को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है. बाकी पूरे घटनाक्रम की जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Apr 8, 2021, 3:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details