दिल्ली

delhi

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की घोषणा, राजस्थान की जिम्मेदारी गौरव गोगोई को, अशोक गहलोत और सचिन पायलट को भी मिली जगह

By

Published : Aug 2, 2023, 11:04 PM IST

कांग्रेस पार्टी ने चुनावी राज्यों में स्क्रीनिंग कमेटी की घोषणा कर दी है. राजस्थान में स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन गौरव गोगोई को बनाया गया है. वहीं, सदस्य के तौर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ ही सचिन पायलट को भी जगह दी गई है.

Rajasthan Congress Screening Committee Chairman
राजस्थान कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन

जयपुर.चुनावी राज्यों में कांग्रेस पार्टी ने स्क्रीनिंग कमेटी की घोषणा कर दी है. राजस्थान में स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन गौरव गोगोई को बनाया गया है. साथ ही गणेश धोडियाल और अभिषेक दत्त को कमेटी का सदस्य बनाया गया है. बता दें कि स्क्रीनिंग कमेटी में राजस्थान के सदस्यों के तौर पर जिन नेताओं को जगह मिली है, उनमें प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के साथ ही सचिन पायलट भी शामिल हैं.

सचिन पायलट को भी मिली जगह : इसके साथ ही राजस्थान के एआईसीसी सेक्रेटरी इंचार्ज वीरेंद्र सिंह राठौड़, अमृता धवन और काजी निजामुद्दीन को भी स्क्रीनिंग कमेटी में रखा गया है. सचिन पायलट को स्क्रीनिंग कमिटी में मिली जगह मिलना साफ इशारा करती है कि आने वाले समय में राजस्थान के चुनाव के लिए सचिन पायलट को पार्टी महत्वपूर्ण भूमिका में रखेगी. अब केवल इंतजार इस बात का है कि क्या सचिन पायलट को चैंपियन कमेटी का चेयरमैन बनाया जाता है या कोई अन्य जिम्मेदारी उन्हें राजस्थान में दी जाती है.

कांग्रेस ने की स्क्रीनिंग कमेटी की घोषणा

ये भी पढ़ें. जेपी नड्डा की टीम की घोषणा, 38 राष्ट्रीय पदाधिकारियों में वसुंधरा राजे उपाध्यक्ष, सुनील बंसल महामंत्री और अलका गुर्जर सचिव बरकरार

मध्य प्रदेश में भंवर जितेंद्र बने चेयरमैन : भंवर जितेंद्र को मध्य प्रदेश में स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है. इससे साफ है कि भंवर जितेंद्र का कद एआईसीसी में कितना बढ़ चुका है. इसी तरह छत्तीसगढ़ में अजय माकन, तेलंगाना में के. मुरलीधरन को स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details