दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Jun 19, 2021, 4:13 PM IST

देश-दुनिया की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top 10
top 10

हैदराबाद : देश-दुनिया की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. बुजुर्ग की पिटाई मामले में उम्मेद पहलवान गिरफ्तार

गाजियाबाद के लोनी में बुजुर्ग को पीटने के बाद उसकी दाढ़ी काटने के का वीडियो सोशल मीडिया पर डालने वाले उम्मेद पहलवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उस पर वीडियो वायरल मामले में सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश का आरोप है.

2. 'बड़े बदलाव के दौर से गुजर रही है भारतीय वायु सेना'

भारतीय वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने कहा कि तेजी से बदल रही सुरक्षा चुनौतियों और पड़ोस एवं अन्य क्षेत्रों में बढ़ती भू-राजनीतिक अनिश्चितताओं के मद्देनजर भारतीय वायुसेना (IAF) प्रौद्योगिकियों को तेजी से शामिल करके परिवर्तन के महत्वपूर्ण दौर से गुजर रही है. इससे पहले, वायुसेना प्रमुख ने परेड की समीक्षा की. उन्होंने कोविड-19 महामारी के खिलाफ राष्ट्रीय लड़ाई में वायुसेना की महत्वपूर्ण भूमिका का भी जिक्र किया.

3. वित्त मंत्रालय ने स्विस बैंकों में काले धन की मीडिया रिपोर्टस का किया खंडन

वित्त मंत्रालय ने स्विट्जरलैंड के बैंकों में भारतीयों के काले धन में बढ़ोतरी से संबंधित मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया है. मंत्रालय का कहना है कि रिपोर्ट किए गए आंकड़े स्विट्जरलैंड में भारतीयों द्वारा रखे गए कथित काले धन की मात्रा का संकेत नहीं देते हैं.

4. ICC WTC FINAL: टेस्ट में बेस्ट बनने की ओर न्यूजीलैंड का पहला कदम, टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का एलान

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक पहले ही अपनी प्लेइंग XI की घोषणा कर दी थी जिसमें शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का नाम शामिल था.

5. इस बार गंगा दशहरा पर बन रहा विशेष योग, जानिए स्नान-दान का महत्व

इस बार गंगा दशहरा पर व‍िशेष योग बन रहा है. ज्योतिषाचार्य नवीन चंद्र जोशी से जानिए गंगा स्नान और दान का महत्व.

6. नहीं रहे 'फ्लाइंग सिख' : पीएम मोदी सहित कई हस्तियों ने नम आंखों से जताया दुख, जानिए किसने क्या कहा

भारत के महान फर्राटा धावक मिल्खा सिंह का एक महीने तक कोरोना संक्रमण से जूझने के बाद शुक्रवार को निधन हो गया. इससे पहले उनकी पत्नी और भारतीय वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान निर्मल कौर ने भी कोरोना संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया था. पद्मश्री मिल्खा सिंह 91 वर्ष के थे. उनके परिवार में उनके बेटे गोल्फर जीव मिल्खा सिंह और तीन बेटियां हैं.

7. राहुल गांधी 51 साल के हुए, देवगौड़ा-गडकरी समेत कई नेताओं ने दी बधाई
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi) शनिवार को 51 साल के हो गए. उनके जन्मदिन पर कांग्रेस और अन्य दलों के प्रमुख नेताओं ने बधाई दी है. कांग्रेस राहुल के जन्मदिन को 'सेवा दिवस' के रूप में मना रही है.

8. बाढ़ नियंत्रण-प्रबंधन मुद्दे पर कर्नाटक सीएम व महाराष्ट्र के मंत्री के साथ बैठक

सीएम कार्यालय में कृष्णा नदी घाटी में बाढ़ नियंत्रण और प्रबंधन के मुद्दे पर महाराष्ट्र के जल संसाधन विभाग के मंत्री जयंत पाटिल के साथ बड़ी बैठक की गई. करीब 50 मिनट तक बैठक में सीएम ने कृष्णा और भीमा नदी में बाढ़ के खतरों को लेकर लंबी चर्चा की.

9. पुलिस बल ने गिरफ्तार किए तीन आतंकी सहयोगी

पुलिस सूत्रों के अनुसार तीन ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से दो पिस्तौल, दस बुलेट मैगजीन, 300,000 रुपये नकद और ड्रग्स बरामद किए हैं.

10. कम्पार्टमेंट परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे छात्र

जिन छात्रों को अपना साल रिपीट करना है, उन्होंने कोर्ट से गुहार लगाया है कि उनके साथ भी समान व्यवहार किया जाए और उनका रिजल्ट भी समयबद्ध तरीके से प्रकाशित किया जाए. छात्रों ने कहा कि यदि वे अपने परिणामों से संतुष्ट नहीं हैं, तो सीबीएसई को उनकी शिकायतों का समाधान करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details