दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर: सीआईडी ने अनियमित लेन-देन मामले में 22 जगह छापेमारी की

By

Published : Nov 14, 2020, 1:58 PM IST

Updated : Nov 14, 2020, 9:12 PM IST

काउंटर इंटेलिजेंस कश्मीर (CIK) या जम्मू-कश्मीर सीआईडी ने पुलिस और सीआरपीएफ के साथ मिलकर अनंतनाग जिले के बिजबिहाड़ा व अन्य स्थानों पर छापेमारी की. जानकारी के अनुसार सीआईके की यह कार्रवाई बैंक लेन-देन से संबंधित है.

अनंतनाग के बाजभार इलाके में कई स्थानों पर छापेमारी
अनंतनाग के बाजभार इलाके में कई स्थानों पर छापेमारी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस के अपराध अन्वेषण विभाग (सीआईडी) ने कई संदिग्ध और अनियमित वित्तीय लेन-देन से संबंधित मामलों में शनिवार को जम्मू-कश्मीर और दिल्ली में 22 जगहों पर छापेमारी की. पुलिस के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि खुफिया अधिकारियों की टीमों ने कश्मीर में श्रीनगर, बडगाम, अनंतनाग और जम्मू तथा दिल्ली में निजी कार्यालयों तथा आवासों समेत 22 जगहों पर छापेमारी की. सीआईके की टीम ने मोहम्मद सुल्तान तिली, सज्जाद अहमद जरगर, मोहम्मद इशाक और बाजपारा के न्यू कॉलोनी के कई अन्य लोगों के ठिकानों पर छापा मारा.

प्रवक्ता ने कहा कि ये छापेमारियां भारतीय दंड संहिता की धाराओं, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम तथा गैर-कानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम के तहत दर्ज मामले की जांच के संबंध में कई संदिग्धों के ठिकानों पर की गई हैं.

यह भी पढ़ें-पीएम मोदी बोले- आतंक के आकाओं को घर में घुसकर मारता है भारत

उन्होंने कहा कि सीआईडी अधिकारियों ने कई संदिग्ध और अनियमित वित्तीय लेन-देन के संबंध में अतिरिक्त सबूत जुटाने के लिए ये छापेमारियां की हैं.

उन्होंने कहा कि इनमें से कई की संदिग्ध रूप से बैंक अधिकारियों, निजी व्यक्तियों और लोक सेवकों से मिलीभगत है.

Last Updated : Nov 14, 2020, 9:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details