दिल्ली

delhi

Bhind Cylinder Blast: एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट से दहला शादी वाला घर, 3 मासूमों की मौत, 4 घायल

By

Published : Jun 10, 2023, 1:51 PM IST

Updated : Jun 10, 2023, 2:24 PM IST

Bhind Cylinder Blast: शादी समारोह की खुशियां उस वक्त मामूली लापरवाही से मातम में बदल गई जब समारोह के लिए आए मेहमानों का खाना बनाते समय उपयोग हो रहे गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया, ये हादसा मध्यप्रदेश के भिंड में हुआ है. इस दर्दनाक घटना का शिकार 6 लोग हुए, जिनमें 3 मासूम बच्चों की आग में झुलसने से मौत हो गई.

Bhind Cylinder Blast
भिंड एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट

भिंड।चम्बल अंचल में जब भी कोई शादी समारोह या बड़ा भोज आयोजन होता है, तो अक्सर ऐसी जगहों और हादसों की आशंका बनी रहती है. पूर्व में अंचल के भिंड जिले में कई बार शादी समारोह के दौरान खाना बनाते समय गैस सिलेंडर से आगजनी या सिलेंडर में ब्लास्ट की घटनाएं सामने आती रही हैं, फिलहाल एक और बड़ी घटना एक बार फिर जिले के गोरमी इलाके से सामने आयी है. क्षेत्र के ग्राम दले के पुरा में एक शादी समारोह के लिए आए मेहमानों का भोजन तैयार करते समय एलपीजी सिलेंडर में हुए ब्लास्ट ने 3 मासूम जिंदगियां निगल ली, वहीं

शादी समारोह के लिए घर में रखे हुए थे सिलेंडर:जानकारी के मुताबिक कचनाव कलां पंचायत के गांव दले के पुरा में रहने वाले अखिलेश कडेरे के घर उनके बेटे की शादी के लिए रिश्तेदारों का आना जान शुरू हो गया था. 17 जून को लगुन और 22 जून को बारात जानी थी, शनिवार सुबह अखिलेश की शादीशुदा बेटी अपने बच्चों के साथ घर आयी थी, शादी के माहौल में हंसी खुशी के बीच सभी के लिए भोजन व्यवस्था की जा रही थी. घर में शादी के भोजन के लिए लगने वाले गैस सिलेंडर भी रखे हुए थे, इन्ही में से किसी सिलेंडर में अचानक सुबह आग लगी और फिर ब्लास्ट हो गया.

तीन मासूम बच्चों की मौत:सिलेंडर ब्लास्ट इतना भीषण था कि शादी वाला पूरा घर क्षतिग्रस्त हो गया और घर में आग लग गई. जब तक लोगों को समझ आता तब तक आग में झुलसने से घर में मौजूद 3 बच्चे, जिनमें 4 साल का मासूम कार्तिक, 6 साल की बच्ची भावना और 5 साल की बच्ची परी की मौके पर ही जलकर मौत हो गई. वहीं घर के मुखिया अखिलेश कडेरे को ग्वालियर रेफर किया गया है, जबकि अखिलेश की पत्नी विमला और बेटी पूजा और परिवार की सदस्य मीरा का गोरमी चिकित्सालय में इलाज जारी है.

Must Read:

चार महीने पहले भी हुआ था हादसा:घटना की जानकारी मिलते ही एसडीओपी राजेश राठौर भी मौके पर पहुंचे, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है कि आखिर घर में आग कैसे लगी. गौरतलब है कि बीती 20 फरवरी को भी कचनाव कलां गांव में ही रहने वाले अमर सिंह के घर शादी समारोह के दौरान खाना बनाते समय घर मे सिलेंडर में विस्फोट हुआ था, जिसमें कुल 12 लोग झुलसे थे और दूल्हे की मां सहित दिल्ली AIMS में 5 महिलाओं की इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

Last Updated : Jun 10, 2023, 2:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details