दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

गृह मंत्री राजनाथ सिंह बोले- राजद्रोह कानून को और अधिक सख्त बनाएंगे

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, राजद्रोह कानून को और अधिक सख्त का बनाने का किया दावा. गृह मंत्री ने कश्मीर संकट के लिए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराया.

By

Published : Apr 12, 2019, 7:20 PM IST

राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

गांधीधाम (गुजरात): केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस के लोकसभा चुनाव बाद सत्ता में आने पर राजद्रोह कानून रद्द करने के वादे पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार राजद्रोह कानून को और अधिक सख्त बनाएगी.

उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस कह रही है वे राजद्रोह कानून को रद्द कर देंगे. मैं आप सभी से पूछना चाहता हूं, क्या हमें उन देशद्रोहियों को माफ कर देना चाहिए जो हमारे देश की एकता और सामाजिक ताने-बाने को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं?

सिंह ने आगे कहा, ‘यदि हमारा बस चले तो राष्ट्रद्रोह (कानून) को और कड़ा हम बनाएंगे, ताकी इसकी याद आते ही लोगों की रूह कांपे.

यब भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: अलगावादी नेताओं पर सरकार की कारवाई उचित

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला पर कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की उनकी मांग को लेकर भी हमला किया.

सिंह ने कहा, 'मैं उन नेताओं को बताना चाहता हूं कि यदि आप ऐसी मांगें करेंगे तो हमारे पास संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए को निरस्त करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा'.

उन्होंने कश्मीर संकट के लिए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराया और कहा 'यदि पंडित नेहरू ने सरदार वल्लभभाई पटेल को इस मुद्दे को संभालने के लिए पूरी ताकत दी होती, तो हमें उसी समय समाधान मिल गया होता'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details