दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बैंकों ने मेरी देनदारी से ज्यादा पैसे वसूले, PM मोदी के इंटरव्यू के बाद माल्या ने किया दावा

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. माल्या का कहना है कि यदि पीएम खुद ये कह रहे हैं कि उन्होंने मुझसे कर्ज से ज्यादा की वसूली कर ली है, तो बाकी बीजेपी वाले क्यों मुझ पर आरोप लगा रहे हैं.

By

Published : Mar 31, 2019, 5:34 PM IST

Updated : Mar 31, 2019, 6:05 PM IST

विजय माल्या और पीएम मोदी (फाइल फोटो)

लंदन: बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये का कर्ज लेकर भागे शराब कारोबारी विजय माल्या ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि उनका जो मानना है कि वह भारत में पोस्टर बॉय हैं अब वह पूरी तरह साबित हो चुका है. पीएम मोदी के एक बयान का हवाला देते हुए माल्या ने कहा, 'प्रधानमंत्री खुद कह चुके हैं कि सरकार मुझसे बैंकों के कर्ज से ज्यादा की वसूली कर चुकी है, तो बीजेपी के प्रवक्ता बार-बार मेरे ऊपर आरोप क्यों लगाते हैं?'

दरअसल, पीएम मोदी ने हाल ही में कहा था कि उनकी सरकार ने 9 हजार करोड़ की देनदारी की जगह विजय माल्या से 14 हजार करोड़ रुपए की वसूली की है. विजय माल्या ने कहा कि जब पैसे की वसूली हो गई है तो बीजेपी के लोग अभी भी क्यों वही पुरानी बात दोहरा रहे हैं.

विजय माल्या ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'भारत में मेरी छवी पोस्टर बॉय की तरह बना दी गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इस बात की पुष्टि कर चुके हैं कि जितना पैसा मैंने बैंकों से कर्ज लिया था, सरकार उससे ज्यादा वसूल चुकी है'.

विजय माल्या का ट्वीट.

माल्या ने कहा, 'मैं साल1992 से यूके का निवासी हूं. तो बीजेपी कैसे बोल सकती है कि मैं भाग गया.'

बता दें, विजय माल्या ने 2003 में किंगफिशर एयरलाइंस की शुरुआत की थी. विजय माल्या 2 मार्च, 2016 को देश के 17 बैंकों के 9000 करोड़ रुपये लंदन भाग गया था. शराब कारोबारी विजय माल्या पर सीबीआई, आयकर विभाग समेत कई एजेंसियां कार्रवाई कर रही हैं.

Last Updated : Mar 31, 2019, 6:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details