दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मध्यप्रदेश : मदरसे की जंजीरों से जकड़े दो बच्चों को पुलिस ने छुड़ाया, मदरसा संचालक गिरफ्तार

भोपाल में एक मदरसे में जंजीर से बच्चों को बांधकर रखने का मामला सामने आया है, इसका खुलासा तब हुआ जब बच्चे उस बेंच के साथ ही भाग निकले, जिससे उन्हें बांधकर रखा गया था.

By

Published : Sep 15, 2019, 11:53 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 6:48 PM IST

जानकारी देते टीआई

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के अशोका गार्डन थाना क्षेत्र में मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों को जंजीर से बांधने का मामला सामने आया है, अशोका गार्डन स्थित जकरिया मदरसे में दो बच्चों को जंजीर से बेंच के साथ बांधकर रखा गया था. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और पुलिस ने जंजीर का ताला तोड़कर बच्चों को मुक्त कराया, पुलिस ने मदरसा संचालक मोहम्मद साद को हिरासत में ले लिया है.

अशोका गार्डन स्थित मदरसे में करीब 200 बच्चे पढ़ते हैं, जिनमें से सोनागिरी पिपलानी थाना क्षेत्र के दो बच्चों को मदरसा संचालक मोहम्मद साद ने जंजीर से बेंच के साथ बांध रखा था. दोनों बच्चे देर रात बेंच को साथ लेकर ही भाग गए.

जानकारी देते टीआई

सुबह कुछ लोगों ने बच्चों को जंजीर से बंधा देखा तो पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस बच्चों की जंजीर खोलकर उन्हें थाने ले गई और पूछताछ की. पूछताछ में बच्चों ने पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दी.

बच्चों से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने मदरसा संचालक मोहम्मद साद को हिरासत में ले लिया है. फिलहाल पुलिस ने चाइल्ड हेल्पलाइन से संपर्क किया है, जिसके बाद चाइल्ड हेल्पलाइन बच्चों की काउंसिलिंग कर रही है.

पढ़ें- चार लड़के पानी से भरे पत्थर खदान में डूबे, शव बरामद

सूत्रों की माने तो मदरसे के रजिस्ट्रेशन और दस्तावेजों में भी गड़बड़ी की बात सामने आई है. टीआई उमेश यादव ने बताया की बच्चों की पहले भी पढ़ाई से बचने की वजह से भागने की खबर आई थी. फिलहाल कागजी कार्रवाई की जा रही है, उसके बाद बाल संरक्षण अधिनियम के तहत मोहम्मद साद के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा.

Last Updated : Sep 30, 2019, 6:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details