दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पांच घंटे तक चली कांग्रेस की बैठक खत्म, चर्चा के लिए होगा चिंतन शिविर

10 दिन तक चलने वाली कांग्रेस बैठक को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. इस बैठक में शामिल होने के लिए तमाम कांग्रेस के नेता सोनिया गांधी के आवास पहुंचे.

By

Published : Dec 19, 2020, 11:00 AM IST

Updated : Dec 19, 2020, 4:15 PM IST

sonia to hold meeting with congress leaders
असंतुष्ट नेताओं से करेंगी

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष, असंतुष्ट नेताओं और तमाम मुद्दों को लेकर 10 जनपथ पर सरगर्मी तेज हो गई है. पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के 10 जनपथ स्थित आवास पर आज कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई. बैठक करीब पांच घंटे तक चली.

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बताया कि बैठक सौहार्दपूर्ण वातावरण में हुई. उन्होंने कहा कि संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा करने के लिए फिर से एक बैठक करने का फैसला किया गया है. हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की लड़ाई में उनके साथ हैं.

वहीं, पवन बंसल ने कहा कि लंबित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए चिंतन शिविर का आयोजन होगा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व को लेकर नेताओं में असंतोष नहीं है.

इस बैठक में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं. इन दोनों के अलावा मीटिंग में कमलनाथ, पी चिदंबरम, अशोक गहलोत, पृथ्वीराज च्वहाण, भुपेंद्र सिंह हुड्डा, मनीष तिवारी, अंबिका सोनी, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, शशि थरूर, पवन बंसल, हरिश रावत बैठक में मौजूद रहे.

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी से पार्टी से नाराज चल रहे नेता भी मुलाकात करेंगे.

खबरों के मुताबिक राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम कमलनाथ समेत कई नेता 10 जनपथ पहुंचे. वहीं, इस बैठक में सोनिया गांधी ने कांग्रेस में नाराज चल रहे वरिष्ठ नेताओं को भी बुलाया, जिन्होंने हाल ही में चिट्ठी लिखकर पार्टी में स्थायी अध्यक्ष समेत संगठन के चुनाव कर बदलाव करने की मांग की थी.

पढ़ें:23 असंतुष्ट नेताओं से मिलेंगी सोनिया, बागी गुटों के बीच होगी सुलह !

बता दें, हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. माना जा रहा है कि कमलनाथ ने मिलकर कांग्रेस अध्यक्ष को सलाह दी थी कि उन्हें खुद पार्टी के इन वरिष्ठ नेताओं से मिलकर इनकी नाराजगी दूर करनी चाहिए, क्योंकि ये सभी पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और उनका अपना राजनीतिक कद है.

Last Updated : Dec 19, 2020, 4:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details