दिल्ली

delhi

दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर होंगे एसएन श्रीवास्तव, पटनायक की लेंगे जगह

By

Published : Feb 28, 2020, 11:34 AM IST

Updated : Mar 2, 2020, 8:27 PM IST

आईपीएस अधिकारी एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस का नया कमिश्नर नियुक्त किया गया है. वह अमूल्य पटनायक की जगह लेंगे. गृह मंत्रालय ने यह नियुक्ति की है.

etvbharat
एसएन श्रीवास्तव

नई दिल्ली : आईपीएस अधिकारी एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस का नया कमिश्नर नियुक्त किया गया है. वह अमूल्य पटनायक की जगह लेंगे. गृह मंत्रालय ने यह नियुक्ति की है.

फिलहाल एसएन श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस में स्पेशल सीपी के पद पर हैं. वह एक मार्च से दिल्ली पुलिस आयुक्त के पद का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे.

बता दें कि दिल्ली पुलिस के कमिश्नर अमूल्य पटनायक का कार्यकाल 31 जनवरी को समाप्त हो गया था, लेकिन दिल्ली चुनाव के चलते उन्हें एक माह का एक्सटेंशन दिया गया था. 29 फरवरी को वह सेवानिवृत हो रहे हैं.

इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी में हिंसा पर नियंत्रण के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार रात आईपीएस अधिकारी एस एन श्रीवास्तव को सीआरपीएफ से वापस बुलाकर दिल्ली पुलिस का विशेष आयुक्त (कानून-व्यवस्था) नियुक्त किया था.

ईटीवी भारत रिपोर्ट

श्रीवास्तव एजीएमयूटी कैडर के 1985 बैच के अधिकारी हैं. श्रीवास्तव की पहले से ही 29 फरवरी को अमूल्य पटनायक के विस्तारित कार्यकाल के खत्म होने के बाद दिल्ली पुलिस के नए प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने की संभावना थी.

भड़काऊ भाषण मामले में गांधी परिवार के खिलाफ FIR की मांग, HC का नोटिस

श्रीवास्तव केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में विशेष महानिदेशक (प्रशिक्षण) के पद पर कार्यरत थे. सीआरपीएफ ने भी गृह मंत्रालय के आदेश के बाद अधिकारी के नए पद संभालने संबंधी आदेश जारी किया.

Last Updated : Mar 2, 2020, 8:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details