दिल्ली

delhi

शिवसेना को भाजपा से मिलकर दोबारा सरकार बनानी चाहिए : अठावले

शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के बीच गत शनिवार को हुई बातचीत के बाद केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि दोनों दलों को मिलकर दोबारा राज्य में सरकार बनानी चाहिए.

By

Published : Sep 28, 2020, 10:46 PM IST

Published : Sep 28, 2020, 10:46 PM IST

Shiv Sena Reunite with BJP to form govt in Maharashtra says Athawale
केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले

मुंबई : केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने सोमवार को कहा कि शिवसेना को भाजपा के साथ मिलकर महाराष्ट्र में दोबारा सरकार बनानी चाहिए. अठावले ने दोनों पार्टियों के बीच शक्ति का बंटवारा करने का तरीका भी सुझाया.

उन्होंने मुंबई में संवाददाताओं से कहा कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को एक साल तक मुख्यमंत्री रहना चाहिए और उसके बाद तीन साल के लिए भाजपा के देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए. अठावले ने कहा कि शिवसेना को केंद्र सरकार में एक या दो मंत्रालय भी दिए जाने चाहिए.

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल हो जाएं शरद पवार
अठावले ने यह भी कहा कि शिवसेना द्वारा भाजपा के साथ गठबंधन न करने की स्थिति में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल हो जाना चाहिए. शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत तथा फडणवीस के बीच शहर के एक होटल में शनिवार को हुई बातचीत की पृष्ठभूमि में केंद्रीय मंत्री अठावले ने यह बात कही.

पढ़ें:अभिनेत्री पायल के साथ हुआ अत्याचार : अठावले

हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने बाद में कहा था कि राउत के साथ हुई मुलाकात शिवसेना के मुखपत्र सामना के वास्ते लिए गए एक साक्षात्कार के संबंध में थी. बता दें, संजय राउत शिवसेना के मुखपत्र सामना के कार्यकारी संपादक भी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details