दिल्ली

delhi

बिहार में मिलकर लड़ेंगे चुनाव, फिर बनेगी एनडीए की सरकार : आरके सिंह

By

Published : Sep 25, 2020, 8:12 PM IST

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने कहा कि एनडीए चुनाव को लेकर तैयार है. केंद्र सरकार और बिहार सरकार ने मिलकर काफी काम किया है. बिहार की जनता एनडीए के साथ है. राज्य में फिर से एनडीए की सरकार बनेगी.

RK Singh
आरके सिंह

नई दिल्ली/पटना :बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर तारीखों का एलान कर दिया गया है. केंद्रीय मंत्री और आरा से सांसद आरके सिंह ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए पूरी तरह से तैयार है. इस बार फिर से बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी.

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह से बातचीत

इसके साथ ही आरके सिंह ने कहा कि 15 साल में बतौर सीएम नीतीश कुमार ने जितना काम किया है, उतना पहले कभी नहीं हुआ था. केंद्र की मोदी सरकार ने भी पिछले छह साल में बिहार की काफी मदद की है.

आरजेडी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि आरजेडी ने 15 सालों के शासनकाल में बिहार को तबाह कर दिया गया था. साथ ही उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार की ओर दी जाने वाली सौगातों के बारे में जानकारी दी.

'बिहार की जनता एनडीए के साथ'
आरके सिंह ने कहा, 'मैं तो बिहार में पथ निर्माण विभाग का प्रधान सचिव रहा हूं. महात्मा गांधी सेतु पर रोज जाम लगता था. हम लोगों का सपना था कि उसके बगल में पांच से छह लेन का एक पुल बने. नरेंद्र मोदी ने उस तरह के पुल को स्वीकृत किया है. वहीं, कोइलवर पुल पर काफी जाम लगता था. आरा से पीएमसीएच जाने में लोगों की हालत खराब हो जाती थी, लेकिन अब कोइलवर पुल के बगल में समानांतर चार लेन के पुल को नरेंद्र मोदी ने स्वीकृत किया है.'

उन्होंने कहा कि बिहार में हर जगह अच्छी सड़कें हैं. बिहार सहित पूरे देशभर में बिजली की कमी थी. मोदी सरकार आने के बाद बिहार सहित देशभर में घर-घर में बिजली पहुंची है. सरकार ने सभी गरीबों को पक्का आवास दिया. नरेंद्र मोदी की सरकार ने पिछले छह साल में बिहार के लिए काफी काम किया है. इसलिए बिहार की जनता एनडीए के साथ है.

एनडीए में सब ठीक होगा
एनडीए में जेडीयू और लोजपा के बीच चल रही तनातनी पर उन्होंने कहा, 'जब सीट बंटवारा होता है तो सभी दलों की इच्छा होती है कि ज्यादा सीटें मिले. मुझे उम्मीद है कि लोजपा और जेडीयू के बीच की तनातनी जल्द खत्म हो जाएगी. हम लोग एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे और चुनाव भी जीतेंगे. बिहार में एनडीए की ही सरकार बनेगी.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details