दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नोएडा के PF विभाग में 6 करोड़ रुपए के घोटाले का हुआ खुलासा

नोएडा के PF विभाग में करीब 6 करोड़ रुपए के कथित घोटाले का पर्दाफाश हुआ है. इस घोटाले का विभागीय ऑडिट में पता चला है. जानें क्या है पूरा मामला...

By

Published : Jul 16, 2019, 11:27 PM IST

नोएडा के PF विभाग में 6 करोड़ रुपए का घोटाला

नई दिल्लीः नोएडा सेक्टर 24 में केंद्रीय भविष्य निधि (पीएफ) विभाग में करीब 6 करोड़ के घोटाले की बात सामने आई है. आरोप है कि विभागीय सांठगांठ में चंद पीएफ कंसलटेंट और कंपनियों के अचार प्रबंधन ने घोटाले को अंजाम दिया है.

नोएडा के PF विभाग में हुआ 6 करोड़ रुपए का घोटाला

गौरतलब है कि तकरीबन 219 कंपनियों के हजारों श्रमिकों के करीब 6 करोड़ की राशि में घोटाला हुआ है.

मामले में शिकायत दर्जः
सरकारी वकील डी. के सिंह ने बताया कि CJM (चीफ जूडिशियल मजिस्ट्रेट) के यहां एक मुकदमा दायर किया है. 184 बैंक होल्डर और 216 कंपनी जिसमें 4 से 6 करोड़ रुपये का गबन हुआ है. इस मामले में सेक्टर 24 थाने में लिखित रूप से शिकायत की जा चुकी है.

पढ़ेंः 6 रूपये की दवा 102 रुपये में खरीद रहा SDMC, जांच में सामने आया बड़ा घोटाला

पुलिस की तरफ से नहीं हुई कार्रवाईः
सरकारी वकील डीके सिंह ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि अभी तक पुलिस की तरफ से कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है. मामले में गौतम बुद्ध नगर एसएसपी से भी मुलाकात हो चुकी है.

वकील ने कहा कि अगर पुलिस इस मामले में पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है तो वह कोर्ट में मामले को लेकर लिखित शिकायत करेंगे. घोटाले की बात सामने आने के बाद नोएडा सेक्टर 34 के विभाग अधिकारियों में खलबली मच गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details