दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अलग-अलग मामले में 3 राज्यों को NHRC का नोटिस

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने मीडिया में मानवाधिकार उल्लंघन संबंधी आई खबरों का संज्ञान लेते हुए हरियाणा, तमिलनाडु, मध्यप्रदेश को नोटिस जारी किया है. आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव को नोटिस जारी कर चार हफ्ते में जवाब मांगा है.

By

Published : Feb 2, 2019, 9:32 AM IST

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: आयोग ने हरियाणा में पानीपत के एक अस्पताल में बाल रोग चिकित्सक के नहीं रहने और वेंटिलेटर की गैर मौजूदगी संबंधी खबरों का संज्ञान लेते हुए हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया है.
राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव को नोटिस जारी कर चार हफ्ते में जवाब मांगा है.

उधर, तिरूवनामलाई के एक बालिका गृह के प्रभारी के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायतों के बाद 15 लड़कियों को बचाए जाने की घटना के मामले में एनएचआरसी ने तमिलनाडु सरकार, राज्य के पुलिस प्रमुख को नोटिस जारी किया.

आयोग ने कहा कि उसने मीडिया की उन खबरों का संज्ञान लिया है, जिसमें कहा गया है कि तिरूवनामलाई के बालिका गृह के प्रभारी के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायतों के बाद आश्रय स्थल से 15 नाबालिग लड़कियों को मुक्त कराया गया.

मध्यप्रदेश के रतलाम में एक बालिक गृह में लड़कियों के कथित यौन उत्पीड़न, प्रताड़ना के मामले में आयोग ने मध्यप्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया है. आयोग ने राज्य को चार हफ्ते में विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है.

एनएचआरसी ने कहा कि रतलाम जिले में जओरा के कुंदर कुटीर बालिका गृह में लड़कियों के कथित शोषण के बारे में मीडिया की खबरों का उसने संज्ञान लिया है .


ABOUT THE AUTHOR

...view details