दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 21, 2021, 2:59 PM IST

ETV Bharat / bharat

दाऊद का करीबी और करीम लाला का पोता चिंकू पठान गिरफ्तार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी गैंगस्टर चिंकू पठान को गिरफ्तार किया है.

Breaking News

मुंबई : नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी गैंगस्टर चिंकू पठान को गिरफ्तार किया है. चिंकू पठान कुख्यात गैंगस्टर करीम लाला का रिश्तेदार है. बताया जा रहा है कि चिंकू पठान को ड्रग्‍स केस में गिरफ्तार किया गया है. एनसीबी ने उसके पास से एनडी ड्रग्स भी बरामद किया है. इसके अलावा खबर ये भी है कि एनसीबी की कई जगह रेड भी चल रही है.

बता दें मुंबई में ड्रग कार्टेल के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई के दौरान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी )को भगोड़े अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम कास्कर के लिंक मिले हैं. एनसीबी को यह सफलता तब मिली जब एजेंसी ने मुंबई के डोंगरी इलाके में एक ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया, जिसे करीम लाला का पोता चिंकू पठान संचालित कर रहा था. लाला दाऊद इब्राहिम का मेंटर रहा है. अधिकारी ने कहा कि लाला मुंबई का मुख्य अंडरवर्ल्‍ड डॉन था. मिली जानकारी के मुताबिक करीम लाला मुंबई क्षेत्र में मेफेड्रोन की आपूर्ति करता है.


पढ़ें :ब्रिटेन ने दाऊद के सहयोगी टाइगर हनीफ के प्रत्यर्पण का अनुरोध खारिज किया

उन्होंने कहा, यह कार्टेल मूल रूप से पठानी गिरोह द्वारा चलाया जा रहा था और वे दाऊद गिरोह के साथ भी संबंध बना रहा था. अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने कारखाने में एक करोड़ रुपये की नकदी और भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद की. साथ ही कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं. अधिकारी ने कहा कि चिंकू पठान के साथी आरिफ बुझवाला महाराष्ट्र में दवाओं का सबसे बड़ा आपूर्तिकर्ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details