दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नवीन पटनायक से मिले मोदी, फानी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

ओडिशा में चक्रवाती तूफान फानी से हुए नुकसान का सर्वेक्षण करने पीएम मोदी ओडिशा पहुंचे. उन्होंने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ हवाई सर्वेक्षण किया.

By

Published : May 6, 2019, 12:07 PM IST

Updated : May 6, 2019, 3:05 PM IST

एयरपोर्ट पर पीएम मोदी और नवीन पटनायक.

भुवनेश्वर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चक्रवाती तूफान फानी से प्रभावित ओडिशा के विभिन्न जिलों में स्थिति का जायजा लेने पहुंचे. भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने उनका स्वागत किया. ओडिशा में फानी से हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचे मोदी और पटनायक के बीच एयरपोर्ट पर बातचीत हुई.

ओडिशा में पीएम मोदी.

फानी चक्रवात के बाद भारी तबाही से गुजर रहे ओडिशा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अतिरिक्त 1 हजार करोड़ रुपये की सहायता राशि की घोषणा की. मोदी ने कहा कि इसके पहले केंद्र ने 381 करोड़ रुपये की सहायता राशि की मदद की थी. वहीं, प्रधानमंत्री ने प्राकृतिक आपदा में मारे गए लोगों के परिजानों को 2 लाख रुपये व घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है.

मोदी ने राज्य के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों में सरकारी अधिकारियों द्वारा चलाए जा रहे राहत और मरम्मत कार्यो का जायजा लिया. प्रधानमंत्री ने पुरी, खुर्दा, कटक, जगतसिंहपुर, जाजपुर, केंद्रपाड़ा, भद्रक और बालासोर जिलों में चक्रवात के बाद की स्थिति का हवाई सर्वेक्षण किया.

हवाई सर्वेक्षण से लौटने के बाद प्रधानमंत्री ने हवाई अड्डे पर ही राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ राहत और बहाली कार्यों की समीक्षा की.

समीक्षा बैठक के दौरान पीएम मोदी.

ओडिशा में लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है. बीजेपी और बीजू जनता दल (बीजेडी) को एक दूसरे का घोर विरोधी माना जाता है. दोनों ही दल ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतना चाहेंगी. चुनावों के बीच दोनों नेताओं की मुलाकात से सियासी हलचल तेज हो गई है.

सौ. डीडी न्यूज

पढ़ें-चक्रवात फानी : मृतकों की संख्या 34 पहुंची, भारतीय नौसेना द्वारा राहत कार्य हुआ तेज

बता दें, तटीय ओडिशा में भयंकर तूफान फानी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 34 हो गई. तूफान के कारण राज्य में व्यापक विनाश हुआ है.

Last Updated : May 6, 2019, 3:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details