दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दोबारा PM बनने के लिए झूठ फैला रहे हैं मोदी : कन्हैया कुमार

कन्हैया ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने के लिए झूठ फैला रहे हैं.

By

Published : Feb 13, 2019, 11:15 PM IST

पीएम मोदी और कन्हैया.

अहमदाबाद: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने नरेन्द्र मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है. कन्हैया ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने के लिए झूठ फैला रहे हैं.

कन्हैया ने बुधवार को कहा कि भाजपा सरकार से नौकरी देने या स्वास्थ्य एवं शिक्षा के क्षेत्र को मजबूत करने में उसकी ‘विफलता’ को लेकर सवाल पूछने का उनका अधिकार है.

राजकोट शहर में एक रैली को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा, 'दोबारा प्रधानमंत्री बनने के लिए वह (मोदी) एक के बाद एक झूठ फैला रहे हैं. उनका कृत्य गुजरात की छवि को खराब कर रहा है. मोदी आप हमें बताएं आपने अपने शासनकाल के दौरान क्या किया. आप मुझे सवाल पूछने से नहीं रोक सकते.'

कुमार के साथ, गुजरात के निर्दलीय विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवानी और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी राजकोट में ‘संविधान बचाओ, देश बचाओ रैली’ को संबोधित करने के लिए उपस्थित थे. इस रैली का आयोजन कांग्रेस के पूर्व विधायक इंद्रनील राज्यगुरू ने किया था.

पढ़ेंः लोकसभा में बोले मुलायम 'मेरी कामना है कि मोदी फिर PM बनें'

अपने संबोधन में मेवानी ने भाजपा पर आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी बेरोजगारी जैसे प्रमुख मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए राम मंदिर के मुद्दे पर जोर दे रही है.

रैली में हार्दिक पटेल ने कड़ी चेतावनी देते हुये कहा कि अगर उन्हें देशद्रोह के आरोपों में जेल में डाला जाता है तो जब उनका समय आएगा तब वह ‘बदला’ लेंगे.

रैली से पहले तीनों ने राजकोट में एक संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित किया.

बता दें कि कन्हैया कुमार कथित तौर पर भारत विरोधी नारे लगाने के लिए देशद्रोह के आरोपों का सामना कर रहे हैं. ये घटना फरवरी 2016 की थी. पुलिस के मुताबिक JNU परिसर में कथित तौर पर देश विरोधी नारेबाजी की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details