दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उत्तराखंड में वन तस्करों ने वनकर्मी को मारने का किया प्रयास, मामला दर्ज

खैर की बेशकीमती लकड़ी को उत्तर प्रदेश तस्करी कर ले जा रहे माफिया को वन विभाग ने धर दबोचा. लकड़ी तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. पढ़ें पूरी खबर.

By

Published : Jan 18, 2020, 9:36 PM IST

etv bharat
खटीमा उपवन प्रभाग

देहरादून : उत्तराखंड में वन तस्करों के हौसले बढ़ते ही जा रहे हैं. हर दिन जंगलों से तस्करी की खबरें सामने आती रहती है. ऐसा ही एक मामला प्रदेश के खटीमा उपवन प्रभाग की किलपुरा रेंज से आया है. जहां वन तस्कर बेशकीमती खैर की लकड़ी चोरी करके ले जा रहे थे. वहीं, जब वनकर्मी ने तस्करों को रोकने का प्रयास किया, तो तस्करों ने उसे अपने वाहन से कुचलने की कोशिश की.

इस घटना में किसी तरह फॉरेस्ट वॉचर त्रिलोक सिंह ने अपनी साइकिल से कूदकर अपनी जान बचाई. ऐसे में अंधेरे का फायदा उठाकर वन तस्कर गाड़ी मौके पर ही छोड़कर भाग निकले.

तस्करी की जा रही लकड़ी बरामद.

पढ़ें :निर्भया गैंगरेप : एक दोषी पवन कुमार की याचिका पर SC 20 को करेगा सुनवाई

वहीं, जब पिकअप वाहन की तलाश ली गई तो उसमें से खैर की बेशकीमती लकड़ी बरामद हुई. बताया जा रहा है कि यह लकड़ी चोरी कर उत्तर प्रदेश ले जाने की तैयारी थी. फिलहाल, वन विभाग ने गाड़ी को अपने कब्जे में ले लिया है. गाड़ी में उन्नीस खैर की लकड़ी के गिल्टे बरामद हुए हैं. वन विभाग द्वारा वन अधिनियम के तहत अज्ञातों के खिलाफ मुकदमा दर्जकर मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details