दिल्ली

delhi

भाजपा अध्यक्ष नड्डा बोले-बदलाव की तरफ चल चुका है बंगाल

By

Published : Jan 9, 2021, 9:39 AM IST

Updated : Jan 9, 2021, 9:30 PM IST

nadda
nadda

19:55 January 09

नड्डा का बयान

पश्चिम बंगाल के दौरे के अंत में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मीडिया को संबोधित कर रहे हैं. 

पढ़ें उन्होंने क्या कुछ कहा-

  • आज की रैली और रोड शो में मैंने जो उत्साह देखा, वो बंगाल के सामान्य जन का उत्साह था. बड़ी संख्या में लोग वहां पूरे रास्ते में थे. पिछले एक महीने में ही मैं बंगाल के लोगों के उत्साह में बड़ा अंतर देख रहा हूं.
  • बंगाल बदलाव की तरफ चल पड़ा है. ममता बनर्जी के पांव के नीचे से धरती खिसक चुकी है. भाजपा की तरफ बंगाल की जनता का एकतरफा रुझान बना है.
  • आज मैं चार घरों में गया, एक मुट्ठी अनाज लिया और प्रण लिया कि हमारी सरकार आते ही आपको किसान सम्मान निधि से सम्मानित करेंगे और साथ ही बंगाल के किसानों को मुख्य धारा में आगे लाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे.
  • हम सभी ने आज शपथ ली है कि बंगाल में 40 हजार ग्राम सभाओं में भाजपा कार्यकर्ता जाएंगे, किसानों से संवाद करेंगे और एक मुट्ठी अनाज दान लेंगे.
  • किसान सम्मान निधि योजना बंगाल में लागू नहीं है. करीब 26 लाख किसानों ने इसमें अपना पंजीकरण कराया है. जिसे ममता दीदी ने परमिशन नहीं दी है. प्रधानमंत्री जी किसानों को सम्मान देना चाहते हैं, लेकिन ममता दीदी इसमें बाधा बनी हैं.
  • मैंने स्वयं 28 सितंबर 2019 को 100 भाजपा कार्यकर्ताओं का तर्पण किया था. वो दृश्य पूरे देश ने देखे थे. हमारे करीब 6-7 कार्यकर्ताओं की जान पिछले एक महीने में गई हैं. टीएमसी के कार्यकर्ताओं के द्वारा राजनीतिक द्वेष के चलते ये किया गया है.
  • बंगाल में लगभग 130 भाजपा के पदाधिकारियों ने अपनी जान गवाई हैं. कुल मिलाकर 300 भाजपा समर्थकों ने अपनी जान गवाई हैं.
  • जब मुझ जैसे प्रोटेक्टी पर प्लानिंग के तहत सड़क पर अटैक किया जाता है. साथ ही हमारे सहयोगियों पर हमला होना, इस बात को बताता है कि यहां कानून व्यवस्था आम आदमी के लिए किस प्रकार होंगी.
  • पश्चिम बंगाल में प्रशासन का राजनीतिकरण हो गया है और राजनीति का अपराधीकरण हो गया है. भ्रष्टाचार को संस्थागत बना दिया गया है. ये सब स्पष्ट रूप से देखने को मिलता है.

16:09 January 09

बर्धमान में नड्डा का रोड शो

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किसान के घर भोजन करने के बाद बर्धमान में भव्य रोड शो किया. यह रोड शो बर्दवान क्लॉक टॉवर से शुरू हुआ और लॉर्ड कर्जन गेट पर खत्म हुआ. रोड शो के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने कहा कि ममता बनर्जी ने जिस तरह से बंगाल को मुसीबत में धकेला है उससे लोग निजात पाना चाहते हैं. चाहे वो प्रशासन का राजनीतिकरण हो, भ्रष्टाचार को संस्थागत रूप देना हो या फिर राजनीति का अपराधीकरण हो. आम आदमी आज त्रस्त है.

उन्होंने कहा बंगाल की संस्कृति का हम प्रतिनिधित्व करते हैं ये बात मैं बड़े दावे के साथ कह सकता हूं, TMC नहीं करती. कोयला चोर, बालू चोर ये बंगाल का प्रतिनिधित्व नहीं करेंगे, ये बंगाल का संस्कार नहीं है.

15:08 January 09

किसान के घर किया भोजन

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने पुरबा बर्धमान जिले के जगदानंदपुर में एक किसान के घर भोजन किया. भोजन करने के बाद उन्होंने गाय को चारा खिलाया. नड्डा के दौरे को लेकर किसान के घर के एक सदस्य ने कहा कि 'हमें बहुत खुशी है कि वह भोजन करने हमारे घर आए.'

14:05 January 09

ममता पर साधा निशाना

ममता बनर्जी बोलती थीं कि हम बंगाल में मां, माटी, मानुष के लिए काम करेंगे, लेकिन वास्तविकता में ममता सरकार ने टोलाबाजी, तुष्टिकरण और तानाशाही के लिए काम किया है.

यहां ईस्ट वेस्ट मेट्रो बन रही है, जिसपर लगभग 8 हजार 575 करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं. पश्चिम बंगाल में 3,665 नेशनल हाईवे बनें हैं. ये सब पीएम मोदी ने किया है.

13:59 January 09

सत्तारूढ़ दल द्वारा यहां लूट की गई : नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा, वहां मोदी सरकार कोरोना महामारी के दौरान राशन प्रदान कर रही थी और यहां टीएमसी कार्यकर्ताओं ने अपने घरों को राशन कार्यालयों में बदल दिया. बंगाल में सत्तारूढ़ दल द्वारा यहां लूट की गई.

उन्होंने कहा, पश्चिम बंगाल की भी 17 मंडिया eNAM से जुड़ चुकी हैं. इन मंडियों के माध्यम से किसान अपना सामान देश के किसी भी कोने में अच्छे दाम पर बेच सकता है.

13:58 January 09

भाजपा सरकार बनने से होगा बंगाल को फायदा

  • बंगाल में लगभग 70,000 परिवारों को पीएम-किसान सम्मान निधि का लाभ नहीं मिला है. चुनाव नजदीक आ रहे हैं, तो ममता बनर्जी अब पीएम को पत्र लिख रही हैं. हम बंगाल में सरकार बनाएंगे और बंगाल में हमारे किसानों की मदद करेंगे.
  • निकट भविष्य में, 4.66 करोड़ लोगों को बंगाल में सरकार बनाने के बाद आयुष्मान भारत का लाभ प्राप्त होगा.

13:53 January 09

भाजपा बंगाल में सरकार बनाएगी : जेपी नड्डा

भाजपा बंगाल में सरकार बनाएगी

जेपी नड्डा बोले, जिस गर्मजोशी से आपने मेरा स्वागत किया है, उससे पता चलता है कि आपने तय किया है कि ममता सरकार को दरवाजा दिखाया जाएगा और भाजपा बंगाल में सरकार बनाएगी. आपकी खुशी और आत्मविश्वास दर्शाता है कि जनता सरकार बनाने के लिए हमारा स्वागत करने के लिए तैयार है.

उन्होंने कहा, सत्ता में आने के बाद से, मोदी सरकार ने कृषि और किसानों के लिए छह गुना बजट बढ़ाया है.  2013-14 में, कृषि के लिए बजट केवल 22,000 करोड़ रुपये था. आज, यह 1,34,000 करोड़ रुपये है.

13:41 January 09

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बर्धमान में कृषक सुरेखा ग्राम सभा को संबोधित कर रहे हैं.

13:29 January 09

राधा गोविंद मंदिर पहुंचे जेपी नड्डा

राधा गोविंद मंदिर पहुंचे जेपी नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने बर्दवान के राधा गोविंद मंदिर में पूजा की.

12:20 January 09

राधा गोविंद मंदिर में चल रही तैयारियां

राधा गोविंद मंदिर में चल रही तैयारियां

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज पश्चिम बंगाल के बर्दवान में राधा गोविंद मंदिर में पूजा करने वाले हैं, जिसके लिए तैयारियां चल रही हैं. बंगाल बीजेपी नेता राहुल सिन्हा ने बताया, नड्डा के आने से हमें फायदा होगा, वे किसान के घर में खाएंगे और बाद में मंदिर में पूजा करेंगे.

09:06 January 09

बंगाल में जेपी नड्डा

बंगाल पहुंचे जेपी नड्डा

कोलकाता :भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज पश्चिम बंगाल के पूर्वी बर्धमान जिले से पार्टी के 'एक मुट्ठी चावल संग्रह' अभियान की शुरुआत की. वह एक किसान परिवार के घर दोपहर का भोजन भी करेंगे. नड्डा ने सबसे पहले पूर्वी बर्धमान के कटवा के पास प्रसिद्ध श्री राधा गोबिंद मंदिर में पूजा अर्चना की. 

उसके बाद उन्होंने जिले के ही जगदानंदपुर गांव में कृषक सुरक्षा ग्राम सभा को संबोधित कर राज्य भर में भाजपा द्वारा विधानसभा चुनाव से पहले आयोजित की जाने वाली 40,000 सभाओं की शुरुआत की. 

नड्डा एकदिवसीय दौरे पर शनिवार प्रात: 11 बजे बर्धमान पहुंचें. इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित किया. वह पार्टी की कोर कमिटी की बैठक को संबोधित भी करेंगे.

उन्होंने कहा, इसके पश्चात् वे जगदानंदपुर गांव में घर-घर जाकर एक मुट्ठी चावल संग्रह अभियान की शुरुआत करेंगे. वे दिन भर बर्धमान जिले में किसानों के साथ ही बिताएंगे. भाजपा नेता ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत 2021 विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी राज्य के 73 लाख किसानों के घर-घर पहुंचेगी. उन्होंने कहा, एक मुट्ठी चावल संग्रह अभियान भाजपा के लिए किसानों की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है. नड्डा जगदानंदपुर गांव में ही एक किसान परिवार के घर दोपहर का भोजन करेंगे.

नड्डा का यह कार्यक्रम ऐसे समय में हो रहा है जब दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन पिछले चार सप्ताह से जारी है. नड्डा बर्दवान क्लॉक टॉवर से लॉर्ड कर्जन गेट तक एक रोड शो करेंगे. तय कार्यक्रम के मुताबिक नड्डा बर्धमान में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करेंगे और उसके बाद पार्टी की कोर कमिटी के सदस्यों के साथ बैठक पर विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगे.

ज्ञात हो इसी साल के मध्य में पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव होने हैं. पार्टी ने वहां की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रखा है. लोकसभा चुनाव में राज्य की 18 सीटों पर जीत हासिल करने के बाद भाजपा का उत्साह और बढ़ा हुआ है.

राज्य में चुनाव अभियान को धार देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी हर महीने राज्य का दौरा करने वाले हैं.

Last Updated : Jan 9, 2021, 9:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details