दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

निगरानी के बीच नेपाली छात्रा के लिए खोला गया अंतरराष्ट्रीय झूलापुल

एक नेपाली मूल की छात्रा हल्द्वानी से बी.कॉम की पढ़ाई कर रही है. उसने परीक्षाओं में शामिल होने के लिए प्रशासन से धारचूला के अंतरराष्ट्रीय झूलापुल को खोलने का आग्रह किया था. दोनों मुल्कों की आपसी सहमति के बाद पुल को थोड़ी देर के लिए खोल दिया गया.

By

Published : Sep 18, 2020, 5:43 PM IST

खोला गया अंतरराष्ट्रीय झूलापुल
खोला गया अंतरराष्ट्रीय झूलापुल

देहरादून : एमबीपीजी काॅलेज हल्द्वानी से बी.कॉम प्रथम वर्ष की पढ़ाई करने वाली एक नेपाली छात्रा के अनुरोध पर धारचूला स्थित अंतरराष्ट्रीय झूलापुल को 20 मिनट के लिए खोला गया. शुक्रवार को होने वाली परीक्षा के लिए छात्रा ने पुल को खोलने का अनुरोध किया था.

नेपाली मूल की प्रतिभा गर्ब्याल नाम की छात्रा ने उत्तराखंड में परीक्षा देने के लिए यहां के प्रशासन से धारचूला के अंतरराष्ट्रीय झूलापुल को खोलने का आग्रह किया था, जिस पर दोनों देशों के प्रशासन की आपसी सहमति के बाद पुल को खोलने का निर्णय लिया गया.

पढ़ें:पीएम मोदी ने कोसी मेगा ब्रिज समेत 12 रेल परियोजनाओं का किया उद्घाटन

एसएसबी की निगरानी में अंतरराष्ट्रीय झूलापुल पुल को खोला गया. इस दौरान कुल 70 लोगों ने भारत-नेपाल के बीच आवाजाही की. भारत-नेपाल को जोड़ने वाला धारचूला झूलापुल कोरोना महामारी की वजह से बंद कर दिया गया था. जानकारी के मुताबिक इससे पहले यह पुल आठ अगस्त को खोला गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details