दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मतदान से 2 दिन पहले कनिमोझी के घर आयकर छापा

तमिलनाडु के बीजेपी अध्यक्ष तमिलिसाई सौंदराराजन के खिलाफ थूथुकोछी से लोकसभा चुनाव लड़ रही कनिमोझी के घर आयकर ने छापमारी की, इसके बाद उनके समर्थकों ने हंगामा कर दिया.

By

Published : Apr 17, 2019, 8:23 AM IST

Updated : Apr 17, 2019, 8:31 AM IST

छापे के बाद मीडिया को जानकारी देतीं डीएमके लीडर के. कनिमोझी.

चेन्नई: आयकर विभाग के अधिकारियों और निर्वाचन आयोग के निगरानी दल ने संयुक्त रूप से मंगलवार शाम को तमिलनाडु के थूथुकोछी से डीएमके की लोकसभा उम्मीदवार के. कनिमोझी के घर पर छापेमारी की. आयकर विभाग को वहां बड़ी मात्रा में नकदी की सूचना मिली थी.

आयकर के अधिकारियों के मुताबिक, तूतीकोरन के कलेक्टर ने नकदी छिपे होने की जानकारी दी थी.

आयकर की छापे की कार्रवाई

आईटी के छापे के बाद कनिमोझी ने कहा, 'भाजपा इस आयकर छापे के माध्यम से मुझे जीतने से नहीं रोक सकती है. ये छापे लोकतंत्र विरोधी हैं. योजना के तहत ये छापे मारे गए हैं. आयकर टीम ने कोई भी दस्तावेज जब्त नहीं किये हैं.'

आईटी के छापे के बाद कनिमोझी की प्रतिक्रिया

इस खबर की सूचना मिलते ही डीएमके पार्टी के कार्यकर्ता कनिमोझी के आवास के बाहर जमा हो गए और कनिमोझी के समर्थन में नारेबाजी की.

छापे की खबर मिलते ही डीएमके कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की.

बता दें, राज्यसभा सदस्य कनिमोझी भाजपा की राज्य इकाई की अध्यक्ष तमिलिसाई सौंदराराजन के खिलाफ थूथुकोछी से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं.

आयकर विभाग के छापे के बाद डीएमके प्रमुख स्टालिन ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि मोदी चुनावों को प्रभावित करने के लिए आयकर अधिकारियों का इस्तेमाल कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी के तमिलनाडु अध्‍यक्ष तमिलिसई सौंदरराजन के घर पर करोड़ों रुपये रखे हैं वहां छापे क्‍यों नहीं मारे जा रहे? उन्होंने कहा कि बीजेपी हार से डर कर ये सब कर रही है.

तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों के लिए मतदान दूसरे चरण के तहत 18 अप्रैल को होना है. हालांकि राष्ट्रपति ने वेल्लोर सीट का चुनाव निर्वाचन आयोग की सिफारिश पर रद्द कर दिया है.

(इनपुट-IANS)

Last Updated : Apr 17, 2019, 8:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details