दिल्ली

delhi

कोरोना वायरस : सरकार की सलाह- द. कोरिया, ईरान और इटली की यात्रा से बचें

By

Published : Feb 26, 2020, 8:20 PM IST

Updated : Mar 2, 2020, 4:25 PM IST

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को एक नई यात्रा एडवाइजरी जारी की, जिसके तहत भारतीयों को दक्षिण कोरिया, ईरान और इटली की गैर-जरूरी यात्रा से बचने की सलाह दी गई है.

कोरोना वायरस
कोरोना वायरस

नई दिल्ली : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को एक नई ट्रैवल एडवाइजरी जारी की. इसके तहत भारतीय नागरिकों को दक्षिण कोरिया, ईरान और इटली की गैर-जरूरी यात्रा से बचने की सलाह दी गई है. इन देशों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने और मौतें होने के मद्देनजर यह एडवाइजरी जारी की गई है.

भारत सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय ने वैसे तो कई यात्रा एडवाइजरी पहले ही जारी कर दी हैं, लेकिन इसके साथ ही निम्‍नलिखित अतिरिक्‍त निर्देश भी जारी किए गए हैं-

  1. भारतीयों को यह सलाह दी जाती है कि यदि अत्‍यंत आवश्‍यक न हो, तो वे दक्षिण कोरिया, ईरान और इटली की यात्रा करने से बचें.
  2. दक्षिण कोरिया, ईरान और इटली से आ रहे लोगों अथवा 10 फरवरी, 2020 से अब तक वहां से आए लोगों को भारत में 14 दिनों तक अलग चिकित्‍सा वार्ड में रखा जा सकता है.
  3. किसी भी तरह के तकनीकी सवाल का उत्‍तर पाने के लिए संबंधित व्‍यक्ति स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के नियंत्रण कक्ष के चौबीसों घंटे चालू रहने वाले हेल्‍पलाइन नम्‍बर +91-11-23978046 पर संपर्क कर सकते हैं अथवा ncov2019@gmail.com पर ईमेल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-कोरोना वायरस : चीन में 2,700 से अधिक की मौत, कम हो रहा वायरस का प्रकोप

Last Updated : Mar 2, 2020, 4:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details