दिल्ली

delhi

सावरकर के पोते ने कहा - राहुल गांधी की सार्वजनिक रूप से पिटाई करें उद्धव ठाकरे

By

Published : Dec 16, 2019, 12:08 AM IST

राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान 'मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, मैं माफी नहीं मांगूगा' पर बवाल मच गया है. इसे लेकर सावरकर के पोते ने राहुल की कड़ी आलोचना की है. जानें क्या कुछ कहा उन्होंने.

etvbharat
डिजाइन फोटो

मुंबई : विनायक दामोदर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अपील की कि वह हिंदुत्व के दिवंगत नायक का अपमान करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सार्वजनिक रूप से 'पिटाई' करें.

रंजीत ने दिल्ली में आयोजित 'देश बचाओ रैली' में शनिवार को राहुल गांधी की ओर से की गई टिप्पणी के संदर्भ में यह बात कही.

राहुल ने रैली में 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर भाजपा की ओर से माफी की मांग खारिज करते हुए कहा था कि उनका नाम राहुल गांधी है न कि राहुल सावरकर और वह कभी भी सच बोलने के लिए माफी नहीं मांगेगे.

रंजीत ने रविवार शाम को शिवसेना प्रमुख ठाकरे को उनके पहले दिए बयान की याद दिलाई जिसमें उन्होंने कहा था कि वीर सावरकर का अपमान करने वाले को सार्वजनिक रूप से चौराहे पर पिटाई की जानी चाहिए.

सावरकर पर राहुल गांधी के बयान को लेकर घमासान, पक्ष-विपक्ष के नेता मुखर

रंजीत ने कहा, 'राहुल गांधी लगातार आरोप लगा रहे हैं कि मेरे दादा ने अंग्रेजों से माफी मांगी थी जो सच नहीं है. मेरे दादा ने जेल से रिहा करने के लिए ब्रिटिश सरकार की ओर से रखी शर्तों को स्वीकार किया था. उन्होंने कभी भी ब्रिटिश की अधीनता स्वीकार नहीं की थी.'

उल्लेखनीय है कि शिवसेना महाराष्ट्र विकास आघाडी सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं जिसमें कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी घटक हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details