दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

किशोरी के खाते में पहुंचे 10 करोड़ रुपये, पुलिस को दी सूचना

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में एक किशोरी के बैंक खाते में अचानक करीब 10 करोड़ रुपये आ गए. लड़की को इसकी जानकारी तब हुई, जब वह बैंक गई. इसके बाद वह सीधे पुलिस थाने गई और शिकायत दर्ज कराई. जानें पूरा मामला...

By

Published : Sep 24, 2020, 11:08 PM IST

सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो

बलिया :बलिया जिले में एक लड़की को सोमवार को उस समय बड़ा झटका लगा, जब वह अपने बैंक गई और उसे बताया गया कि उसके खाते में करीब 10 करोड़ रुपये हैं.

16 साल की सरोज ने संवादाताओं को बताया कि उसका साल 2018 से बांसडीह शहर में इलाहाबाद बैंक की एक शाखा में अकाउंट था और उसने कभी इतने पैसे नहीं देखे हैं. सरोज सीधे पुलिस स्टेशन गई और शिकायत दर्ज कराई.

उसने पुलिस को बताया कि कानपुर देहात के नीलेश कुमार नाम के एक व्यक्ति ने करीब दो साल पहले उसे फोन किया था और उससे अपने आधार कार्ड का विवरण और उसकी तस्वीर भेजने को कहा था, ताकि उसे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत धनराशि मिल सके.

सरोज ने कहा कि उसने कुमार को विवरण भेजा था, लेकिन उसके बाद उससे कभी बात नहीं हुई. उसने पुलिस को बताया कि जिस नंबर से कुमार उसे फोन करता था, वह अब बंद हो चुका है. उसने यह भी कहा कि उसे नहीं पता कि उसके खाते में पैसा कहां से आया.

बैंक मैनेजर ने पुलिस को बताया कि सरोज ने 10,000 रुपये से लेकर 20,000 रुपये तक की राशि कई बार जमा की थी और निकाला था.

बांसडीह थाना प्रभारी राजेश कुमार सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि साइबर विशेषज्ञ मनी ट्रेल की भी जांच कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details