दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लोकसभा चुनाव: NCP ने जारी किया पार्टी का घोषणा पत्र

एनसीपी मे लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. घोषणा पत्र का नाम 'आओ मिलकर देश बनाएं' रखा गया है.

By

Published : Mar 26, 2019, 12:03 AM IST

शरद पवार.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया. इस घोषणा पत्र में 24 पेज हैं. इस घोषणा पत्र को 'आओ मिलकर देश बनाए' नाम दिया गया है. साथ ही इस पर शरद पवार का चित्र भी है जिस पर लिखा है 'हमारा आपका हम सबका भारत'. घोषणा पत्र को डीपी त्रिपाठी ने प्रीसी कर जारी किया है.

घोषणा पत्र में एनसीपी की ओर से लिखा गया है कि सरकार बनने के बाद तीन तलाक बिल को खत्म किया जाएगा. इसके साथ ही पत्र में ये भी लिखा था कि पाकिस्तान के साथ आतंकवाद के मुद्दे पर बात की जाएगी. इसके साथ ही संविधान को सुरक्षित रखना और बचाना मुख्य लक्ष्य है भी कहा गया है.

एनसीपी का घोषणा पत्र हुआ जारी, देखें वीडियो.

इसके साथ ही कृषि ऋण पूरी तरह से माफ करने की बात भी कही गई है. यही नहीं नोटबंदी पर भी श्वेत पत्र लाने की बात कही गई है. जीडीपी के 3 प्रतिशत पर वित्तीय घाटे को लाने की बात भी कही गई है. इसके साथ ही महिला हो या पुरुष उसको समान काम के लिए समान वेतन देने की बात भी घोषणा पत्र में लिखित है.

28 प्रतिशत जीएसटी सिर्फ लग्जरी आइटेम पर ही रखने की बात भी घोषणा पत्र में शामिल है. साथ ही महिलाओं को 33 प्रतिशत संसद में रिजरवेशन देने की बात भी कही गई. इतना ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जीतने वाले खिलाड़ियो को मासिक भत्ता देने का भी वादा शामिल है. खेती करने के लिए जरूरी उपकरणों पर टैक्स दर में छूट की बात इस घोषणा पत्र में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details