दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जय शाह की कमाई पर कांग्रेस का तंज - 'शाह वंश के खाते को देखें तो कोई आर्थिक मंदी नहीं'

कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह के बेटे और बीसीसीआई के सचिव जय शाह पर हमला बोला है. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शनिवार को मीडिया से कहा कि आम व्यापारी के लिए अपनी कम्पनी का लेखा-जोखा हर वर्ष 30 अक्टूबर तक एमसीए में दर्ज करवाना पड़ता है, लेकिन जय शाह ने वित्तीय वर्ष 2017 एवं 2018 का लेखा-जोखा अब तक दर्ज नहीं कराया. जानें और क्या कुछ कहा..पढे़ं पूरा विवरण...

By

Published : Nov 2, 2019, 6:12 PM IST

Updated : Nov 2, 2019, 8:44 PM IST

कांग्रेस ने जय शाह की आय पर कसा तंज,

नई दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की आय में अप्रत्याशित वृद्धि होने पर कांग्रेस ने तीखा हमला करते हुए कहा कि यदि शाह वंश के बही-खाते को देखा जाए तो आर्थिक मंदी एक अफवाह ही है.

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में गृह मंत्री अमित शाह के बेटे और बीसीसीआई सचिव जय शाह पर आर्थिक अपराधों के गंभीर आरोप लगाये हैं.

पवन खेड़ा ने कहा कि, देश में जब कोई आर्थिक मंदी के विषय में बोलता है तो पूरी सरकार और उसके तमाम मंत्री अलग-अलग कुतर्कों का सहारा ले कर यह बताने का प्रयास करते हैं कि भारत में कहीं कोई मंदी नहीं है. लेकिन यदि शाह वंश के बही खाते को देखें तो हमे लगेगा कि अर्थिक मंदी एक अफवाह है.

खेड़ा ने यह भी कहा कि किसी आम व्यापारी के लिए अपनी कम्पनी का लेखा-जोखा हर वर्ष 30 अक्टूबर तक एनसीए में दर्ज करवाना पड़ता है, लेकिन जय शाह ने वित्तीय वर्ष 2017 एवं 2018 का लेखा-जोखा दर्ज नहीं कराया. किसी आम व्यापारी ने ऐसा किया होता तो उसे 5 लाख का दंड देना पड़ता, लेकिन शाह वंश के इस राजकुमार पर कोई प्रावधान लागू नहीं होता.

कांग्रेस ने जय शाह की आय पर कसा तंज

पढ़ें :तब भाजपा-शिवसेना की तरह ही कांग्रेस-एनसीपी के बीच थी तल्खी

कांग्रेस पार्टी ने एमसीए की वेबसाइट के डेटा का उल्लेख करते हुए कहा कि कुसुम फिनसर्व की वार्षिक आय, जो 2014 में 80 लाख थी, 2019 तक आते-आते 119.61 करोड़ की हो गई. 2017 में 143.43 करोड़ तक यह सम्पत्ति बढ़ी है.

जय शाह पर तंज कसते हुए खेड़ा ने कहा देश के बेरोजगार लोग यह जानना चाहते हैं कि ऐसा कौन सा उद्योग है, जिससे राजकुमार की आय 15000 प्रतिशत बढ़ जाती है? अगर वह इसका राज बता दें तो देश में और लोगों का भी भला हो जाए.

बता दें कि पवन खेड़ा ने एक प्रेस स्टेटमेंट जारी कर जय शाह के खिलाफ आरोपों की नई फेहरिश्त सामने रखी है. कांग्रेस पहले भी जय शाह की कम्पनी की आय बहुत तेजी से बढ़ने पर सवाल उठा चुकी है.

इसी मुद्दे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर जय शाह पर हमला बोला. राहुल ने ट्वीट किया, 'अब इस स्टोरी की हत्या होगी, कनपटी पर बन्दूक लगा कर.'

राहुल गांधी ने किया ट्वीट
Last Updated : Nov 2, 2019, 8:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details