दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 1, 2020, 10:47 AM IST

Updated : Mar 3, 2020, 1:11 AM IST

ETV Bharat / bharat

सीएए समर्थित रैली में बोले शाह- बंगाल में बनेगी भाजपा की सरकार

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं. इस दौरे पर उनके साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी हैं. शाह ने कोलकाता के शहीद मैदान में सीएए के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. इसके बाद वह कालीघाट मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की. इससे पहले उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के नवनिर्मित कैंप का उद्घाटन किया और कार्यक्रम को संबोधित किया. पढ़ें पूरी खबर...

amit shah and jp nadda in kolkata
amit shah and jp nadda in kolkata

कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं. यहां पर उन्होंने संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में आयोजित एक रैली में हिस्सा लिया. इससे पहले उन्होंने राजरहाट में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के नवनिर्मित कैंप का उद्घाटन किया. सीएए के समर्थन में आयोजित रैली में शाह ने कहा कि बंगाल में अब आने वाले विधानसभा चुनाव में भी पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनने वाली है.

उन्होंने कहा कि 2014 में भाजपा को 87 लाख वोट मिले थे. 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा को 2.3 करोड़ वोट मिले.

शाह ने दावा किया कि बंगाल विधानसभा में वह दो बहुमत से सरकार बनाएंगे.

उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें चुनावी रैली नहीं करने दी गई, भाजपा के 40 कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई. लेकिन क्या वह भाजपा को रोक पाईं?

रैली को संबोधित करते अमित शाह

शाह ने कहा कि यह यात्रा अभी शुरू हुई है और यह भाजपा के विकास की नहीं, बंगाल के विकास की है. यह यात्रा बंगाल के गरीब के शोषण के खिलाफ संघर्ष की है. यह सिंडीकेट को समाप्त करने की यात्रा है. यह यात्रा टोलबाजी समाप्त करने की यात्रा है. यह यात्रा घुसपैठ समाप्त करने की है. यह यात्रा करोड़ों शरणार्थियों को नागरिकता देकर सम्मान देने की है.

इससे पहले शाह ने कोलकाता में एनएसजी के कार्यक्रम में कहा कि हमारी नीति आतंकवाद को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करने की है. सर्जिकल स्ट्राइक करने के मामले में भारत अब अमेरिका और इजराइल जैसे देशों की फेहरिस्त में शामिल हो गया है.

शाह पूर्वाह्न 11 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचे थे. वहां से वह सीधे राजरहाट न्यूटाउन एक्शन एरिया तीन में स्थित राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के नवनिर्मित कैंप पहुंचे.

राजरहाट में एनएसजी के कार्यक्रम को शाह ने संबोधित किया. उन्होंने कहा, आज उनके लिए बहुत गौरव और हर्ष का विषय है कि एनएसजी के लिए जिस प्रकार की सुविधा उनको निश्चिंत होकर काम करने के लिए चाहिए थी, उस सुविधा की पूर्ति में आज एक कदम आगे बढ़ रहे हैं. एक साथ लगभग 245 करोड़ रुपये की अलग-अलग योजनाओं का लोकार्पण और भूमिपूजन हुआ है.

बंगाल के दौरे पर शाह

शाह ने कहा कि पांच साल के भीतर एनएसजी ने भारत सरकार से जो अपेक्षाएं रखी हैं, उन सारी की सारी अपेक्षाओं की पूर्ती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार सुनिश्चित करेगी.

उन्होंने कहा कि एनएसजी ने अपनी स्थापना के बाद से आज तक अपने जवानों के सर्वोच्च बलिदान से न केवल सरकार बल्कि देश और दुनिया में और विशेषकर भारतीय जनता में एक भरोसा अर्जित करने में बड़ी सफलता प्राप्त की है.

शाह ने कहा कि जो लोग देश को बांटना चाहते हैं और शांति को भंग करता चाहते हैं, उन्हें एनएसजी से डरना चाहिए. ऐसे लोगों से लड़ने और उनको हराने का जिम्मा एनएसजी पर है.

शहीद मीनार में जनसभा को संबोधित करने के बाद कालीघाट मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की.

कालीघाट मंदिर में शाह ने किया पूजा-अर्चना.

इस बीच विपक्षी मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शाह की यात्रा के दौरान विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है, लिहाजा शाह के यात्रा रूट पर भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें-शाहीन बाग में धारा 144 लागू, बड़ी संख्या में पुलिस तैनात

Last Updated : Mar 3, 2020, 1:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details