दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

गुजरातः अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव के पहले चरण से ठीक पहले विधायक अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस पार्टी से त्याग पत्र दे दिया है. उनके भाजपा में जाने के कयास लगाए जा रहे हैं.

By

Published : Apr 10, 2019, 6:21 PM IST

Updated : Apr 10, 2019, 6:27 PM IST

कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर.

अहमदाबाद: कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. वह कांग्रेस नेतृत्व से नाराज चल रहे थे. उनका आरोप है कि कांग्रेस ने उन्हें कोई भी महत्वपूर्ण जिम्मेवारी नहीं दी.

इससे पहले गुजरात के एक संगठन गुजरात क्षत्रीय ठाकोर सेना ने अल्पेश से इस बाबत निर्णय लेने की प्रार्थना की थी. खबर ये भी है कि वह पाटन लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन कांग्रेस ने उनके बजाय पूर्व सांसद जगदीश ठाकोर को तवज्जो दी.

पार्टी ने साबरकांठा लोकसभा सीट से संगठन के एक सदस्य को टिकट देने की ठाकोर सेना की मांग को भी नजरअंदाज कर दिया.

पढ़ें:PM मोदी की बायोपिक रिलीज करने पर चुनाव आयोग की रोक

संगठन के एक सदस्य जगत ठाकोर ने मीडिया से कहा कि मंगलवार देर रात कोर समिति की बैठक के दौरान ठाकोर सेना ने कांग्रेस से नाता तोड़ने का प्रस्ताव पारित किया. निर्णय लेने से पहले हमने अल्पेश ठाकोर से सलाह-मशविरा नहीं किया.

गुजरात में एक प्रमुख ओबीसी नेता के रूप में उभरने के बाद वह 2017 विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए और पाटन जिले में राधानपुर सीट से चुनाव जीते थे. ओबीसी नेता ने दावा किया उनका समुदाय और समर्थक ठगा हुआ और उपेक्षित महसूस कर रहे थे.

Last Updated : Apr 10, 2019, 6:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details