दिल्ली

delhi

सीसीबी की बेंगलुरु जेल समेत नौ स्थानों पर छापेमारी, 76 लोग हिरासत में

By

Published : Jul 10, 2021, 9:50 AM IST

Updated : Jul 10, 2021, 1:07 PM IST

कर्नाटक पुलिस की सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने बेंगलुरु की पारापन्ना अग्रहारा जेल समेत आठ अधिक स्थानों पर छापेमारी की. इस दौरान मोबाइल फोन, गांजा, चाकू, सिगरेट, मेमोरी कार्ड, सिम कार्ड जब्त किए गए.

बेंगलुरु सीसीबी
बेंगलुरु सीसीबी

बेंगलुरु : कर्नाटक पुलिस की सेंट्रल क्राइम ब्रांच (CCB) ने शनिवार सुबह बेंगलुरु की पारापन्ना अग्रहारा जेल (Bangalore Parappana Agrahara Jail) समेत आठ अधिक स्थानों पर छापेमारी की. सीसीबी की छापेमारी सुबह पांच बजे से डॉग स्क्वायड के साथ की जा रही है.

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) संदीप पाटिल के मार्गदर्शन में केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) के अधिकारियों की टीम ने सुबह 5 बजे डॉग स्क्वायड के साथ कई स्थानों पर जेल पर छापा मारा और तलाशी अभी भी जारी है. सीसीबी के अधिकारियों को जेल में बंद कैदियों से खंजर, चाकू, कैंची समेत 40 से ज्यादा घातक हथियार मिले हैं. अधिकारियों को कुछ कैदियों के पास से गांजा, मोबाइल फोन और पेन ड्राइव, मेमोरी कार्ड और सिम कार्ड जब्त किए.

बेंगलुरु सीसीबी की छापेमारी

पाटिल ने कहा कि उपद्रवी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए छापेमारी की गई. छापेमारी में शामिल एक अधिकारी के अनुसार जिन कैदियों के पास हथियार, प्रतिबंधित पदार्थ और मोबाइल फोन मिले हैं, उनसे सघन पूछताछ की जाएगी. हम कैदियों के खिलाफ हथियार और ड्रग्स रखने के मामले में कार्रवाई भी करेंगे.

बरामद सामान

उन्होंने कहा कि हम इतने सारे उपद्रवियों को हथियार, ड्रग्स रखने और मोबाइल फोन का उपयोग करने की अनुमति देने के लिए जेल अधिकारियों की भूमिका की भी जांच करेंगे. हथियार कुख्यात उपद्रवियों के पास मिले हैं, उन्होंने पुछताछ में स्वीकार किया है कि उन्होनें अपनी आत्मरक्षा के लिए ये हथियार रखे थे.

यह भी पढ़ें-बेंगलुरु में 'वकील के भेष' में सरेंडर करने पहुंचे हत्या के आरोपी

संबंधित डिवीजन के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) के नेतृत्व में शहर की पुलिस ने उत्तर, पश्चिम, दक्षिण-पूर्व, मध्य, व्हाइटफील्ड, पूर्वी डिवीजनों और अन्य स्थानों पर बेंगलुरु में उपद्रवियों के घरों पर छापेमारी की है. बेंगलुरु डीसीपी (पश्चिम) के अनुसार, पुलिस ने बेंगलुरु वेस्ट डिवीजन में उपद्रवियों के घरों पर व्यापक छापेमारी की. कामाक्षीपाल्या (Kamakshipalya) और ब्यादरहल्ली (Byadarahalli) इलाकों में भी आज सुबह 5 बजे से छापेमारी की गई, जिसमें 105 घरों में छापेमारी की गई और 76 को हिरासत में लिया गया.

Last Updated : Jul 10, 2021, 1:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details