दिल्ली

delhi

असम : NIA ने माओवादियों से संबंध के आरोप में दंपत्ति को किया गिरफ्तार

By

Published : Apr 3, 2022, 6:26 PM IST

Updated : Apr 3, 2022, 10:47 PM IST

एनआईए ने असम के करीमगंज के पत्थरकांडी के सोनाखिरा से एक दंपत्ति को गिरफ्तार किया. इस दंपत्ति पर माओवादियों से संबंध (The couple has links with Maoists) रखने का आरोप है. एनआईए ने छापे के दौरान लैपटॉप, मोबाइल व अन्य सामान जब्त किए हैं.

NIA arrests couple for having links with Maoists
एनआईए ने माओवादियों से संबंध के आरोप में दंपत्ति को किया गिरफ्तार

गुवाहाटी :एनआईए ने माओवादियों के संबंध (The couple has links with Maoists) के आरोप में एक दंपत्ति को रविवार को गिरफ्तार किया है. बताया गया है कि माओवादी नेता कंचन दा उर्फ अरुण कुमार भट्टाचार्य की गिरफ्तारी के बाद कई नई जानकारियां मिलने के बाद कार्रवाई की जा रही है.

एक रिपोर्ट.

असम की बराक घाटी के विभिन्न चाय बागानों में माओवादियों का एक बड़ा नेटवर्क बना हुआ है. उक्त घटना को इससे जोड़कर भी देखा जा रहा है. एनआईए की टीम ने करीमगंज के पत्थरकांडी के सोनाखिरा से माओवादियों से संपर्क रखने के आरोप में राजू ओरंग और पिंकी ओरंग को गिरफ्तार किया है.

इस दौरान एनआईए की टीम ने उक्त दंपत्ति के घर पर छापा मारकर लैपटॉप, पेंटिंग पेंसिल, विभिन्न अखबारों की पेपर कटिंग, नक्शे, दो मोबाइल, किताबों के अलावा कई सामान जब्त किए गए. इनसे माओवादियों के विचारों को बढ़ावा दिए जाने की संभावना जताई गई है. फिलहाल एनआईए दंपत्ति को पूछताछ के लिए ले गई है. इस संबंध में यह भी बताया गया कि कई बार शीर्ष माओवादी नेताओं ने उक्त दंपत्ति के घर को आश्रय के रूप में इस्तेमाल किया. वहीं राजू की पत्नी पिंकी कथित तौर पर माओवादियों के संपर्क में थी.

ये भी पढ़ें -जम्मू कश्मीर : NIA ने TRF के चार आतंकियों पर ₹ 10 लाख का इनाम घोषित किया

Last Updated : Apr 3, 2022, 10:47 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details