दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर को राज्य के दर्जा नहीं मिला तो सड़को पर उतरेगी अपनी पार्टी : अल्ताफ बुखारी

By

Published : Mar 8, 2021, 6:21 PM IST

अल्ताफ बुखारी ने अपनी पार्टी के पहली वर्षगांठ पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बुखारी ने कहा कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर को राज्य के दर्जा नहीं देती है, तो उनकी पार्टी सड़कों पर उतरने से नहीं परहेज नहीं करेगी.

अल्ताफ बुखारी
अल्ताफ बुखारी

श्रीनगर :जम्मू कश्मीरअपनी पार्टी के प्रमुख अल्ताफ बुखारी ने कहा कि अगर केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर को राज्य के दर्जा नहीं देती है, तो उनकी पार्टी सड़कों पर उतरने से नहीं परहेज नहीं करेगी. अल्ताफ बुखारी ने अपनी पार्टी की स्थापना की पहली वर्षगांठ के अवसर पर यह घोषणा की.

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बुखारी ने कहा कि केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में पार्टी के अनुरोध पर अनुच्छेद 370 संशोधन के कई आदेशों को उलट दिया.

उन्होंने कहा कि अपनी पार्टी के हस्तक्षेप के बाद केंद्र सरकार द्वारा आम लोगों को नाखुश करने वाले अधिकांश आदेश उलट दिए गए, जो हमारे लिए गर्व की बात है.

अल्ताफ बुखारी का बयान

जम्मू-कश्मीर की राज्य के रूप में बहाली करने के बारे में पूछे जाने पर बुखारी ने कहा, पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह दोनों ने जम्मू-कश्मीर की राज्य की स्थिति को बहाल करने का वादा किया है और हमें उम्मीद है कि यह पूरा होगा. यदि नहीं, तो हम केंद्र के खिलाफ सड़कों पर उतरने में संकोच नहीं करेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि जम्मू कश्मीर में पांच अगस्त को जो भी हुआ उसे हम कभी नहीं भूलेंगे. वह हमारे लिए एक काला दिन था.

पढ़ें - सेना भर्ती पेपर लीक मामले में एक वरिष्ठ अधिकारी गिरफ्तार

बता दें कि पांच अगस्त 2019 को केंद्र द्वारा जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने के लगभग आठ महीने बाद 8 मार्च, 2020 को अपनी पार्टी की स्थापना की गई थी.

तत्कालीन राज्य जम्मू -कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों और लद्दाख में विभाजित किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details