दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आयुर्वेद चिकित्सक बी. आनंदय्या काे सुरक्षित जगह पहुंचाया गया

आंध्र प्रदेश के चिकित्सक बी. आनंदय्या पिछले 35 साल से दवाइयों पर अध्यन कर रहे हैं. हाल ही में इन्हाेंने काेराेना की दवा बनाई है. हालांकि, इस दवा की गुणवत्ता पर सवाल उठाए जा रहे हैं. ग्रामीण इसका विराेध कर रहे हैं.

By

Published : May 30, 2021, 3:48 PM IST

आयुवैद
आयुवैद

हैदराबाद :पुलिस ने कल शाम बी. आनंदय्या को उनके घर से सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित करने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों के कारण यह नहीं हाे पाया. आज तड़के पुलिस ने सुरक्षा के साथ बी. आनंदय्याको कृष्णापट्टनम बंदरगाह स्थित सुरक्षा अकादमी में स्थानांतरित कर दिया.

डीएसपी हरिनाथ रेड्डी ने कहा कि आनंदय्या की सुरक्षा काे ध्यान में रखते हुए उन्हें सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया है.

स्थानीय पंचायत सचिव राजशेखर ने कहा कि कृष्णापट्टनम में बी आनंदय्या की काेराेना के लिए बनाई गई देशी दवा का सेवन करने वाले लोगों के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया.

बता दें कि राष्ट्रीय बीसी आयोग के सदस्य आचार्य तलोजी ने आनंदय्याचिकित्सा का समर्थन किया. उन्हाेंने आनंदय्या को हिरासत में लेने की वजह से पुलिस पर भी नाराजगी जताई.

उन्होंने सीएम जगन से यह सुनिश्चित करने की मांग की कि राज्य में सभी को आनंदय्या की दवा मुफ्त में उपलब्ध कराई जाए. उन्होंने कहा कि आनंदय्या को हुई असुविधा के लिए आयोग, पुलिस पर कार्रवाई करेगा.

आपकाे बता दें कि मेडिकल टीम ने नेल्लोर जिले के कृष्णापटनम में बी. आनंदय्याद्वारा वितरित देशी निर्मित दवा पर अपनी रिपाेर्ट ऑनलाइन दिल्ली के केंद्रीय आयुर्वेद अनुसंधान संस्थान काे भेज दी है.

तिरुपति आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज, विजयवाड़ा क्षेत्रीय आयुर्वेदिक अनुसंधान संस्थानों ने भी एक रिपोर्ट दिल्ली को सौंपी है. वहां की मेडिकल टीम रिपोर्ट की जांच करेगी.

इसे भी पढ़ें: आयुष आयुक्त ने बी आनंदय्या दवा पर सीएम जगन मोहन रेड्डी को रिपोर्ट दी

साेमवार काे मामले की सुनवाई राज्य उच्च न्यायालय में हाेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details