दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मादक पदार्थ मामला : अभिनेत्री चार्मी कौर ईडी के सामने हुईं पेश

दक्षिण भारत की जानी मानी अभिनेत्री चार्मी कौर मादक पदार्थ तस्करी और धनशोधन से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुई हैं.

By

Published : Sep 2, 2021, 6:44 PM IST

अभिनेत्री चार्मी कौर
अभिनेत्री चार्मी कौर

हैदराबाद : अभिनेत्री चार्मी कौर चर्चित मादक पदार्थ तस्करी से संबंधित धनशोधन मामले में समन मिलने के बाद प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुईं. आपको बता दें कि साल 2017 में मादक पदार्थ तस्करी मामले का भंडाफोड़ हुआ था.

बता दें कि इससे पहले, प्रवर्तन निदेशालय ने एलएसडी और एमडीएमए जैसे महंगे मादक पदार्थों की तस्करी से संबंधित मामले में टॉलीवुड (तेलुगू फिल्म उद्योग) की 10 से अधिक हस्तियों को सम्मन भेज चुका था.

जुलाई 2017 में मामले का पर्दाफाश होने बाद मादक पदार्थ तस्करी से संबंधित कई प्रकरण दर्ज किए गए थे और एक अमेरिकी, एक दक्षिण अफ्रीकी और नीदरलैंड के एक नागरिक समेत 20 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया था. अमेरिकी नागरिक पूर्व एयरोस्पेस इंजीनियर था. इनके अलावा बी. टेक डिग्रीधारक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जो बहुराष्ट्रीय कंपनियों में काम करते थे.

इसे भी पढे़ें-करेंसी नोटों पर सिर्फ गांधी की तस्वीर छापने का निर्णय सही : हाईकोर्ट

चार्मी उन लोगों में शामिल थीं जिन्हें ईडी ने पेशी के लिए बुलाया था. इससे पहले विशेष जांच दल (एसआईटी) भी उनसे पूछताछ कर चुका है. साल 2002 में टॉलीवुड में अपना सफर शुरू करने वाली चार्मी ने कन्नड़, तमिल और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है. इससे पहले, 31 अगस्त को, प्रसिद्ध फिल्म निर्माता पुरी जगन्नाथ केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश हुए थे.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details