दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 24, 2021, 10:24 AM IST

Updated : Apr 24, 2021, 1:16 PM IST

ETV Bharat / bharat

जयपुर गोल्डन अस्पताल में पहुंचा ऑक्सीजन टैंकर, अब तक 21 की मौत

दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 21 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है. साथ ही अस्पताल में भर्ती करीब 200 मरीजों की जान दांव पर है. जिसको देखते हुए ऑक्सीजन टैंकर अस्पताल भेजा गया.

जयपुर गोल्डन अस्पताल
जयपुर गोल्डन अस्पताल

नई दिल्ली : दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में बीती रात ऑक्सीजन की कमी से 21 कोरोना मरीजों की मौत हो गई. जयपुर गोल्डन अस्पताल के डॉक्टर डीके बलूजा ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की कमी के कारण बीती रात हमने 20 मरीजों को खो दिया.

उन्होंने कहा कि हमारे पास केवल आधे घंटे की ऑक्सीजन बची है. अगर ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं हुई तो 200 से अधिक मरीजों की जान जा सकती है. डॉ. डीके बलूजा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मदद की अपील की है. जिसके बाद ऑक्सीजन टैंकर अस्पताल भेजा गया.

जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 21 की मौत

अस्पताल प्रशासन की ओर से कहा गया कि ऑक्सीजन तकरीबन 7 घंटे की देरी से मिला, जिसके चलते अस्पताल में भर्ती गंभीर रूप से बीमार 20 मरीजों की मौत हो गई. सभी मरीज क्रिटिकल कंडीशन में थे, जिन्हें हाई फ्लो ऑक्सीजन दिया जा रहा था, जिसके बाद अब अस्पताल की ओर से जानकारी दी गई है कि केवल 30 मिनट की ऑक्सीजन बची हुई है और 200 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं.

अस्पतालों में हाहाकार..!
दिल्ली के कई अस्पताल अभी भी ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं. बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन का एक टैंकर पहुंचाया गया. वहीं सर गंगाराम अस्पताल में भी ऑक्सीजन का स्टॉक समाप्त होने वाला है. सरोज अस्पताल का भी यही हाल. इन अस्पतालों में कभी अनहोनी हो सकती है.

केंद्र के भरोसे दिल्ली
बता दें कि दिल्ली और कुछ दूसरे राज्यों के पास अपने ऑक्सीजन प्लांट नहीं हैं. सप्लाई के लिए वे दूसरे राज्यों पर निर्भर हैं, ऐसे में दिल्ली लगातार दूसरे राज्यों पर ऑक्सीजन के लिए निर्भर है और केंद्र सरकार के द्वारा ही दिल्ली को ऑक्सीजन की सप्लाई मिल रही है.

मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक तौर पर केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा था कि राजधानी में मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ाई जाए. इसके बाद दिल्ली हाई कोर्ट ने भी केंद्र सरकार से कहा कि वह ऑक्सीजन री-फिलिंग की सुविधा और बढ़ाए, लेकिन बावजूद इसके दिल्ली के हालात दिन-ब-दिन और खराब होते जा रहे हैं.

Last Updated : Apr 24, 2021, 1:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details