छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कलेक्टर के आदेश के बावजूद ग्रामीणों को अलाव के नहीं मिल रही जलाऊ लकड़ी

जिले में बढ़ती ठंड से बचने के लिए कलेक्टर के निर्देश के बाद भी स्थानीय ग्रामीणों को अलाव के लिए लकड़ी नहीं मिल रही है, जिससे लोगों को परेशान होना पड़ रहा है.

Locals are unable to get firewood to escape the cold in sarguja
जलावन के लिए परेशान स्थानीय

By

Published : Dec 31, 2019, 1:26 PM IST

Updated : Jan 2, 2020, 11:12 PM IST

सूरजपुर: राज्य में बढती ठंड को देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जहां एक ओर प्रशासन को आदेश दिया है कि वे लोगों के लिए ठंड से बचने के पूरे इंतजामात करें. वहीं दूसरी ओर स्थानीय लोग बढ़ती ठंड से परेशान हैं, उन्हें अलाव के लिए भी जद्दोजेहत करना पड़ रहा है.

बढ़ती ठंड से बचने के लिए कलेक्टर के निर्देश के बाद भी स्थानीय परेशान

जिले में मौसम का पारा चार से पांच डिग्री चल रहा है. ऐसे में लगातार शितलहर का कहर जिले मे जारी है और रोज तापमान मे गिरावट हो रही हैं. जहां लोग ठंड से बचने अलाव का सहारा ले रहे हैं. वहीं नगर के जिला अस्पताल, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड समेत सार्वजनिक स्थलों में कलेक्टर ने अलाव के लिए अलाव की व्यवस्था के निर्देश दे दिए है. साथ ही ठंड से लोगों को होने वाली किसी भी परेशानी के लिए चिकित्सकों को अलर्ट कर दिया गया है.

पढ़ें- ETV ETV ETV छत्तीसगढ़ के वो मंदिर और TOURIST PLACES, जहां आप 2020 का स्वागत कर सकते हैं

ऐसे में कलेक्टर के निर्देश के बाद भी नगर पालिका के अधिकारियों कि मनमानी से नगर के सार्वजनिक स्थलों में जलाऊ लकड़ी के अभाव में लोग ठिठुरते नजर आ रहे है. लोगों का कहना है कि उन्हें अलाव के लिए लकड़ियां नहीं दी जा रही है. उन्हें ठंड से बचने के लिए जलाऊ लकड़ियां कर्मचारियों से छीनना पड़ रहा है.

Last Updated : Jan 2, 2020, 11:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details