छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर : जब प्रशासन ने दिखाई सख्ती, तो डॉक्टर्स ने खत्म की हड़ताल

सूरजपुर में डॉक्टर्स की हड़ताल पर शासन ने कड़ा रूख अपनाया है. रविवार को एक संविदा डॉक्टर को बर्खास्त करने के बाद सोमवार को भी 4 अन्य डॉक्टर्स को भी बर्खास्त कर दिया है. प्रशासन के कड़े रुख को देखते हुए डॉक्टर्स ने हड़ताल खत्म कर दी है.

By

Published : Jan 20, 2020, 10:24 PM IST

Updated : Jan 21, 2020, 12:00 AM IST

फाइल

सूरजपुर: जिले में सातवें दिन भी डॉक्टर्स की हड़ताल से 4 अन्य डॉक्टर पर भी कार्रवाई हुई है. दरअसल, शासन के नए नियम के अनुसार अस्पताल के दो पालियों में ओपीडी का संचालन होना है. ऐसे में जिले के डॉक्टर्स ने इसका विरोध कर सभी सेवाएं बंद कर दी थी. फिलहाल शासन के कड़े रुख को देखकर डॉक्टर्स ने हड़ताल खत्म कर दी है.

जब प्रशासन ने दिखाई सख्ती

हड़ताल को देखते हुए रविवार को एक संविदा डॉक्टर को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था. वहीं सोमवार को भी जिले के CMHO के पत्र के आधार पर मिशन संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन रायपुर में पदस्थ 4 अन्य संविदा डॉक्टर को भी बर्खास्त किया गया है.

5 डॉक्टर के बर्खास्तगी के बाद हड़ताल कर रहे डॉक्टर अब बैकफुट पर आ गए हैं. कलेक्टर ने हड़ताल को नियम विरुद्ध बताया है. फिलहाल मामले में देखना होगा कि डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के बाद सेवा से बर्खास्त डॉक्टर्स की नियुक्ति होती है या नहीं.

Last Updated : Jan 21, 2020, 12:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details