छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर: कोविड-19 अस्पताल से ठीक हुए कोरोना के 3 मरीज

By

Published : Jun 18, 2020, 10:32 PM IST

Updated : Jun 19, 2020, 12:46 PM IST

सूरजपुर के कोविड-19 अस्पताल से गुरुवार को 3 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है. डिस्चार्ज किए गए सभी मरीजों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है, जिसके बाद उन्हें कोविड अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

3 corona patients recover
3 कोरोना मरीज हुए ठीक

सूरजपुर:जिले में बने कोविड-19 अस्पताल से गुरुवार को 3 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है. डिस्चार्ज किए गए सभी मरीजों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है, जिसके बाद उन्हें कोविड-19 अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. सभी मरीज सूरजपुर जिले के हैं, जिसमें एक छात्र भी शामिल है.

कोविड-19 अस्पताल से ठीक हुए कोरोना के 3 मरीज

अब जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 3 रह गई है, जिसमें एक गर्भवती महिला भी शामिल है. इसका इलाज रायपुर के एम्स में चल रहा है, वहीं दो अन्य मरीजों का इलाज सूरजपुर कोविड-19 अस्पताल में जारी है. सूरजपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आरएस सिंह ने बताया कि मरीजों की देखरेख और इलाज के लिए 16 लोगों की टीम लगी हुई थी, जिसने मरीजों को बेहतर डाइट के माध्यम से इम्यूनिटी बढ़ाने का काम किया.

स्वास्थ्य विभाग की टीम

उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर एक डर था, वह दूर हो गया है. लोगों को इससे डरने की जरूरत नहीं है, एहतियात रखने की जरूरत है. गौरतलब है कि सरगुजा संभाग में सबसे पहले सूरजपुर के जजावल स्थित राहत कैंप में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की पुष्टि हुई थी. जिले में कुल मरीजों की संख्या 16 हो गई है, जिनमें से 13 पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं, जबकि एक्टिव केस की संख्या अभी जिले में 3 है.

पढ़ें-पामगढ़ में कोरोना संदिग्ध बच्ची की मौत, एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश से लौटा था परिवार

प्रदेश में बढ़ी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या

छत्तीसगढ़ की बात की जाए, तो गुरुवार को कुल 82 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई. वहीं 46 कोरोना से पीड़ित मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए गए हैं. प्रदेश में अब कुल 735 एक्टिव केस हैं.

Last Updated : Jun 19, 2020, 12:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details