छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सरकारी राशन की कालाबाजारी में एक सेल्समैन और व्यापारी पर FIR दर्ज

सुकमा पुलिस ने सरकारी राशन की कालाबाजारी करने वालों पर कार्रवाई करते हुए एक सेल्समैन और व्यापारी के खिलाफ FIR दर्ज की है.

By

Published : Feb 10, 2020, 12:38 PM IST

Updated : Feb 10, 2020, 2:20 PM IST

FIR registered against a businessman including salesmen in black marketing of government ration
सरकारी राशन की कालाबाजारी मामले में सेल्समेन सहित एक व्यापारी के खिलाफ FIR दर्ज

सुकमा:पुलिस ने सुकमा के कोंटा में 25 जनवरी को पीडीएस राशन की कालाबाजारी करते हुए एक पिकअप में 36 क्विंंटल चावल पकड़ा था. धरपकड़ की कार्रवाई के बाद अब खाद्य विभाग की ओर से सेल्समैन टी.सुब्रमण्यम और व्यापारी कामेश सिंह के खिलाफ कोंटा थाने में FIR दर्ज कराई गई है.

सरकारी राशन की कालाबाजारी मामले में एक सेल्समेन और व्यापारी पर FIR दर्ज

बता दें कि बीते 25 जनवरी को कोंटा में देर रात संदिग्ध रूप से जा रही गाड़ी का पीछा करते हुए पुलिस ने धरपकड़ की कार्रवाई की थी. हालांकि मौके से ड्राइवर फरार हो गया था, लेकिन वाहन से 35 क्विंटल चावल बरामद किया गया था, जिसके बाद मामले की जांच कोंटा अनुविभागीय अधिकारी और खाद्य विभाग की ओर से की जा रही थी.

राशन की कालाबाजारी पर बड़ी कार्रवाई
जांच में राशन पीडीएस का होना पाया गया, जिसकी कालाबाजारी जिला मुख्यालय में की जा रही थी. इसके बाद थाने में FIR दर्ज कर्रवाई गई. बता दें कि यह राशन की कालाबाजारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई है.

जानकारी के मुताबिक लंबे समय से अंदरूनी इलाकों के आदिवासियों के लिए जारी सरकारी राशन की कालाबाजारी यहां चल रही थी. वहीं प्रशासन की सख्ती के बाद इस तरह की कार्रवाई देखने को मिली है. बताया जा रहा है कि यह मामला मार्केटिंग का है. वहीं इसमें और भी कई बड़े लोगों के मिले होने की आशंका है, जिसकी जांच अभी चल रही है.

FIR के आधार पर होगी कार्रवाई
इस मामले में कोंटा पुलिस अनुविभागीय अधिकारी मनोज ध्रुव ने बताया कि मामले में दो लोगों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ FIR के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Feb 10, 2020, 2:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details