छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सुकमा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, जवानों को भारी पड़ता देख भागे नक्सली

सुकमा के बड़नपाल के जंगल में रविवार की रात पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. अंधेरा और जंगल का फायदा उठाकर नक्सली भाग निकले. सुरक्षबलों ने मौके से बड़ी मात्रा में नक्सल सामाग्री बरामद की है.

By

Published : Aug 31, 2020, 6:28 PM IST

police Naxalites Encounter
पुलिस-नक्सली मुठभेड़

सुकमा:पुसपाल थाना क्षेत्र के बड़नपाल के जंगल में रविवार की रात पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. अंधेरा और जंगल का फायदा उठाते हुए नक्सली भाग निकले. सर्चिंग करने पर मौके से बड़ी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद हुई है.

सुकमा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़

घटना की पुष्टि करते हुए एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि नक्सल ऑपरेशन पर डीआरजी की टीम पुसपाल थाना क्षेत्र के जंगल में निकली थी. बड़नपाल के पास नक्सलियों से सामना हुआ. जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली अंधेरा और जंगल का फायदा उठाते हुए भाग गए. रात होने की वजह से घटनास्थल की सर्चिंग नहीं कर सके. सोमवार की सुबह जवानों ने मौके की सर्चिंग की. जहां से बड़ी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद हुई है.

बौखलाए नक्सली

बस्तर रेंज में सुरक्षाबलों के एंटी नक्सल ऑपरेशन से नक्सली बौखलाए हुए हैं. कांकेर के धुर नक्सल प्रभावित बड़गांव थाना क्षेत्र में सोमवार को नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने पूर्व जनपद अध्यक्ष नोहर सिंह उसेंडी के पिता घस्सू राम उसेंडी की गोली मारकर हत्या कर दी है. घटना मदले गांव की है. घस्सू राम मंडागांव के चार बार सरपंच रह चुके हैं. वहीं धमतरी में भी पुलिस नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर है.

पढ़ें-धमतरी: पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, CRPF और DRG की कार्रवाई

धमतरी में एक नक्सली ढेर

गरियाबंद और धमतरी बॉर्डर पर गोरा गांव के जंगलों में 30 से ज्यादा नक्सलियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी. रविवार को देर रात हुई नक्सली मुठभे़ड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया है. जवानों ने नक्सली के शव के साथ बंदूक भी बरामद किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details