छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सुकमा कलेक्टर विनीत नंदनवार ने लॉकडाउन में मिली छूट को लेकर की समीक्षा बैठक

By

Published : May 27, 2021, 5:22 PM IST

सुकमा जिले में कोरोना संक्रमण में आई कमी को देखते हुए लॉकडाउन में विशेष छूट दी गई है. अब शहर के दुकानों को शाम 6 बजे तक खोलने की अनुमती दी गई है. कलेक्टर विनीत नंदनवार ने बैठक कर अधिकारियों को कोविड नियमों का पालन कराने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं.

Collector Vineet Nandanwar took a meeting
कलेक्टर विनीत नंदनवार ने ली बैठक

सुकमाःजिले में कम होते कोरोना संक्रमण के बीच कलेक्टर ने लॉकडाउन में छूट दी है. अब व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को शाम 6ः00 बजे तक संचालन की अनुमति दी गई है. कलेक्टर ने इस दौरान कोविड नियम तोड़ने वाले दुकानदारों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं. बाजारों में ज्याद भीड़ इक्कट्ठा न हो इसके लिए नोडल अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है. नोडल अधिकारी पूरी मुस्तैदी से नियमों का पालन कराने में जुटे हुए हैं.

नियमों के उल्लंघन करने वालों पर सख्ती के निर्देश

गुरुवार को कलेक्टर विनीत नंदनवार ने कलेक्ट्रेट में बैठक कर कोविड ड्यूटी में तैनात सभी अधिकारी-कर्मचारियों से जिले में कोविड की स्थिति का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कोविड के नियंत्रण के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा कि आम लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखकर प्रतिष्ठानों के संचालन की अनुमति दी गई है, हालांकि अभी भी कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ है. ऐसे में जरूरी है कि दुकानदार और आम लोग कोविड नियमों का पूरी तरह पालन करें. शहर के हर दुकानों में फिजिकल डिस्टेंसिंग, मास्क का उपयोग और अन्य जरूरी सुरक्षा मानकों का अनिवार्य रूप से पालन किया जाए.

अनलॉक के साथ जगदलपुर में बाजार हुए गुलजार, छोटे व्यवसायियों ने ली राहत की सांस

कलेक्टर ने की समीक्षा बैठक

बैठक में कलेक्टर ने दुकानों को खोलने के समय-सीमा पर भी चर्चा किया. बैठक में संक्षिप्त रूप में विभागीय कार्यों के प्रगति की समीक्षा की गई. उन्होंने अधिकारियों को कोरोना ड्यूटी के साथ अपने कार्यालयीन कार्यों को भी प्राथमिकता के साथ करने के निर्देश दिए. कलेक्टर ने मातृत्व वंदना योनजा के तहत ऐसी महिलाएं जिनके बैंक खाते नहीं हैं, उनके तत्काल खाते खुलवाने के निर्देश दिए. इस दौरान तेंदूपत्ता संग्राहकों को राशि भुगतान, गोठानों में वर्मीखाद निर्माण आदि की जानकारी भी ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details