छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राजनांदगांव: बिजली कंपनी के काउंटर में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

ETV भारत की टीम ने लॉकडाउन के दौरान बिजली कंपनी के बिल भुगतान काउंटर का जायजा लेने पहुंची. इस दौरान जिले के डोंगरगांव ब्लॉक मुख्यालय में बिजली कंपनी के अधिकारी खुलेआम सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए दिखाई दिए.

By

Published : May 7, 2020, 7:05 PM IST

Social distance in power company counter in rajnandgaon
बिजली कंपनी के काउंटर में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

राजनांदगांव: शराब दुकानों के बाद अब बिजली कंपनी के बिल भुगतान काउंटर में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही है. बिजली कंपनी के अधिकारी बिल भुगतान के लिए लोगों को लाइन में तो लगवा रहे हैं. लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन बिल्कुल नहीं कर रहे हैं.

ना ही सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए कंपनी के अधिकारियों ने लोगों के लिए गाइडलाइन भी जारी नहीं की है. इसके कारण बिजली कंपनी के बिल भुगतान काउंटरों से कोरोना फैलने का खतरा बना हुआ है. बिजली कंपनी के अधिकारी लोगों को सीधे लाइन में खड़ा कर रखा है. जहां वह बिजली बिल के भुगतान के लिए लगातार एक-दूसरे के संपर्क में आ रहे हैंं.

रायगढ़: पेपर मिल में गैस रिसाव, 7 लोग बीमार, 3 की हालत गंभीर

झांक कर नहीं देखा अधिकारियों ने

बिजली कंपनी के अधिकारी लोगों से बिल के भुगतान की राशि तो वसूल रहे हैं. लेकिन उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग के तहत लाइन लगाने के लिए भी नहीं कह रहे हैं. यहां तक कि अधिकारियों ने कंपनी के दफ्तर में इस कदर लापरवाही बरती है कि सोशल डिस्टेंसिंग के लिए घेरा भी तैयार नहीं किया है. जबकि जिला प्रशासन ने इस बात को लेकर के सख्त निर्देश दिए हैं. बावजूद इसके बिजली कंपनी के अधिकारी लोगों से सीधा लाइन लगाकर भुगतान ले रहे हैं.

दफ्तर में आराम फरमा रहे अधिकारी
सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के लिए लोगों को बिजली कंपनी के बिल भुगतान काउंटर में कोई भी दिशा-निर्देश नहीं दिए गए हैं. इसके चलते लोग यहां पर जैसे तैसे खड़ा हो पा रहे हैं, वहीं भुगतान काउंटर में शेड भी नहीं बनाया गया है. इस कारण से लोगों को धूप में खड़ा रहकर ही बिल का भुगतान करना पड़ रहा है. मजे की बात तो यह है कि अधिकारी इन अवस्थाओं से कोसों दूर हैं और अपने चेंबर में आराम से बैठ कर हवा खा रहे हैं.

ETV भारत से रायगढ़ पेपर मिल गैस रिसाव के बीमारों ने सुनाई आपबीती

बड़े खतरे को न्योता
यहां पर यह भी बताना लाजमी है कि, जिले में लगातार प्रवासी मजदूर बिना मेडिकल चेकअप के आ चुके हैं. वे अब लगातार शहर में जरूरत के सामान खरीदने के लिए आ रहे हैं. ऐसी स्थिति में बिल भुगतान के काउंटरों में कोई भी संक्रमित पहुंचता है तो बड़ा खतरा पैदा हो सकता है. बावजूद इसके बिजली कंपनी के अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details