छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव में साहू समाज ने कोरोना मरीजों के लिए शुरू की एंबुलेंस सेवा

By

Published : May 9, 2021, 3:12 PM IST

राजनांदगांव गांव में कोरोना संक्रमितों के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए साहू समाज ने ऑक्सीजन सिलेंडर लैस एसी एम्बुलेंस सेवा  प्रारंभ की है. जिले में साहू समाज ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था भी करवा रहे हैं. कोरोना के इस संकट काल में साहू समाज की यह पहल सराहनीय है.

started an ambulance service for infected patients
संक्रमित मरीजों के लिए शुरू की एंबुलेंस सेवा

राजनांदगांव:जिले में कोरोनावायरस के संक्रमण के कहर को देखते हुए साहू समाज ने मदद का हाथ बढ़ाया है. साहू समाज ने मरीजों के लिए एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की है. जिसके माध्यम से मरीजों को इलाज के लिए आने-जाने के लिए परिवहन की सुविधा दी जाएगी. मां कर्मा मंदिर में पूजा अर्चना के बाद महापौर हेमा देशमुख ने एंबुलेंस को रवाना किया. महापौर ने इस नेक पहल पर साहू समाज का आभार जताया है. साहू संघ के जिला अध्यक्ष, कमल किशोर साहू ने बताया कि कोरोना संक्रमितों की सुविधा के लिए एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की गई है. उन्होंने बताया कि एंबुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर की भी सुविधा उपलब्ध रहेगी.

मरीजों की सेवा में जुटा साहू समाज

साहू समाज पूरे जिले में मरीजों की सेवा में जुटा हुआ है. मरीजों को एक तरफ जहां एंबुलेंस की सुविधा तो उपलब्ध करवा ही रहे हैं. इसके साथ ही ऑक्सीजन सिलेंडर भी दे रहे हैं. मरीजों को हॉस्पिटल में भर्ती कराने, बेड की व्यवस्था करने में भी दिन-रात सहयोग कर रहे हैं.

30 कार्टन वैक्सीन की खेप पहुंची रायपुर, दोपहर 2 बजे से शुरू हुआ तीसरे चरण का वैक्सीनेशन

सार्वजनिक भोज पर लगाया प्रतिबंध

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए साहू समाज ने विवाह, अंत्येष्टि, दशगात्र जैसे कार्यक्रम को स्थगित करने की अपील की है. उन्होंने आवश्यक सामाजिक सामूहिक भोज पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

टीकाकरण कराने की अपील

साहू संघ के जिला अध्यक्ष कमल किशोर साहू ने लोगों से टीकाकरण की अपील की है. साहू समाज ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क लगाने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details