छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

SPECIAL: छत्तीसगढ़ की नीमा बनी मिसेज इंडिया यूनिवर्स, जिम्मेदारियों के बीच जिंदा रखा 'दिल'

जिले की नीमा सिंह ने शादी के 10 साल बाद मिसेज इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीता है.

By

Published : Nov 2, 2019, 2:15 PM IST

Updated : Nov 2, 2019, 2:29 PM IST

शादी के 10 साल बाद मिसेज इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीता

राजनांदगांव:जिंदगी के हर पड़ाव में सफलता की ऊंचाइयों को छुआ जा सकता है, इस बात को जिले की एक महिला ने साबित किया है. महिला मिसेज इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीत अन्य महिलाओं का हौसला बढ़ा रही हैं.

शादी के 10 साल बाद मिसेज इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीता

दरअसल, नीमा सिंह की शादी को 10 साल हो चुके हैं. उनके बच्चे भी हैं. 7 साल तक अपने परिवार को पूरा समय दिया इस बीच हमेशा से उनके मन में कुछ कर गुजरने की इच्छा थी. नीमा ने अपनी इच्छा को अपनी जिम्मेदारियों के साथ जिंदा रखा और अब मिसेज इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीतकर अपनी इच्छा को पूरी कर चुकी हैं.

यहां से शूरू हुआ सफर
नीमा ने बताया कि, स्टेट लेवल पर जो प्रतियोगिताएं होती थी, उनमें अक्सर भाग लेती थी. इसके बाद धीरे-धीरे आगे बढ़ते हुए इंडिया लेवल परफॉर्म करने के बाद मॉरीशस में मिसेज इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीतकर आई हैं. इसके लिए नीमा ने अपने घर की जिम्मेदारियों को उठाते हुए इस प्रतियोगिता के लिए कड़ी तैयारी की थी. उनका कहना है कि, चैलेंज एक्सेप्ट करना उनकी आदत है.

परिवार ने दिया साथ
नीमा ने बताया कि, इस सफलता तक पहुंचने के लिए उन्हें उनके परिवार ने पूरा सपोर्ट किया वह अपने परिवार के सपोर्ट के चलते इस सफर को तय कर पाई है.

महिलाओं को संदेश
नीमा सिंह ने कहा कि, महिलाएं किसी भी उम्र में अपने आप को साबित कर सकती हैं. महिलाएं आजकल बहुत जागरूक हो चुकी हैं. उन्हें समाज और परिवार के सामने खुद को साबित करने के लिए सिर्फ अपना रास्ता तय करना है.

Last Updated : Nov 2, 2019, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details