छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव: NSS कैंप में ग्रामीणों को पढ़ाया स्वच्छता का पाठ

By

Published : Jan 15, 2020, 5:44 PM IST

Updated : Jan 15, 2020, 7:27 PM IST

डोंगरगांव में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का आयोजन किया गया. सात दिन चले इस अभियान में एनएसएस के छात्रों ने गांव के चौक चौराहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम कर लोगों को सामाजिक जागरूकता का संदेश दिया.

Awareness program
जागरूकता अभियान

राजनांदगांव: डोंगरगांव के शासकीय प्राथमिक शाला आरी में उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बीजाभांठा के विद्यार्थियों की ओर से सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का शुभारंभ 7 जनवरी को किया गया था. एनएसएस के छात्रों ने गांव में घूम-घूमकर लोगों को सार्वजनिक स्थानों में साफ- सफाई और स्वच्छता के प्रति जागरूक किया.

NSS कैंप में ग्रामीणों को पढ़ाया स्वच्छता का पाठ

अभियान में एनएसएस के छात्रों ने गांव के चौक-चौराहों में सांस्कृतिक कार्यक्रम कर लोगों को सामाजिक जागरूकता का संदेश दिया. इस दौरान शिविर में विद्यार्थियों और ग्रामीणों को योग का प्रशिक्षण भी दिया गया. शिविर का समापन 14 जनवरी 2020 को रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में नगर निरीक्षक शिवेंद्र राजपूत सहित पत्रकार शामिल हुए.

शिविर में शिवेंद्र राजपूत ने बच्चों और ग्रामीणों को यातायात और लैंगिक अपराधों की जानकारी दी. साथ ही पॉक्सो एक्ट के बारे में बताया. उन्होंने वाहन चालकों और स्कूली छात्रों को बगैर लाइसेंस वाहन नहीं चलाने और यातायात नियमों का पालन करने की समझाइश दी. शिविर के समापन पर स्कूली छात्र-छात्राओं की ओर से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

Last Updated : Jan 15, 2020, 7:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details