छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव का 7 ब्लॉक को रेड जोन, दो ऑरेंज जोन में शामिल

By

Published : Jun 16, 2020, 8:46 PM IST

राजनांदगांव में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने आदेश जारी किया है. आदेश के मुताबिक राजनांदगांव जिले के 7 ब्लॉक को रेड जोन और बाकी 2 ब्लॉक को ऑरेंज जोन में रखा गया है.

Ministry of Health released the zone list
स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया जोन लिस्ट

राजनांदगांव:जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. जिले के सभी ब्लॉक से हर दिन कोई न कोई कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहा है. जिसके कारण अब जिले के 7 ब्लॉक को रेड जोन घोषित कर दिया गया है. वहीं बाकी 2 ब्लॉक को ऑरेंज जोन में रखा गया है.

जिले का 7 ब्लाक रेड जोन में शामिल
ऑरेंज जोन में शामिल 2 ब्लाक

जिले में लगातार संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ता ही जा रहा है. इसे देखते हुए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में जिले के 7 ब्लॉक को रेड जोन में रखा गया है.

रेड जोन में 7 ब्लॉक

बताया जा रहा है कि यहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या रेड जोन के मुकाबले कम है और संक्रमण का खतरा भी रेड जोन के मुकाबले में कम है. फिर भी एहतियात के तौर पर जिले से 7 ब्लॉक को रोड जोन में शामिल किया गया है.

आदेश का पालन किया जा रहा

मामले में सीएमएचओ मिथिलेश चौधरी का कहना है कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय से मिले आदेश के बाद से सभी बीएमओ को इस मामले में सूचित कर दिया गया है. वहीं संक्रमण के खतरे को देखते हुए आदेश का सख्ती से पालन किए जाने को लेकर व्यवस्था बनाने के निर्देश भी दिए गए हैं.

कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ी

जिले से लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हो रही है. 13 जून की देर शाम 8 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इनमें मोहला ब्लॉक का 1, खैरागढ़ से 3, सदर बाजार से 1, वनांचल के मानपुर ब्लॉक से 3 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. इसके अलावा सोमनी से ITBP का एक जवान भी संक्रमित पाया गया है. जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details