छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव में हड़ताली कर्मचारियों का प्रदर्शन, डोंगरगढ़ विधायक को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Aug 30, 2022, 7:05 PM IST

Updated : Aug 30, 2022, 7:50 PM IST

राजनांदगांव में हड़ताली कर्मचारियों ने डोंगरगढ़ विधायक को ज्ञापन सौंपा है.

राजनांदगांव में हड़ताली कर्मचारियों का प्रदर्शन
राजनांदगांव में हड़ताली कर्मचारियों का प्रदर्शन

राजानांदगांव :छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय आह्वान पर जहां प्रदेश भर में कार्य शासकीय कर्मचारी लगातार अपनी 2 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. वहीं डोंगरगढ़ में विधायक कार्यालय पहुंचकर कर्मचारियों ने विधायक को ज्ञापन (Memorandum given to Dongargarh MLA ) सौंपा. आपको बता दें कि अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे राज्य भर के सरकारी कर्मचारी केंद्र के बराबर 34%डीए दिए जाने और HRA बढ़ाने की मांग कर रहे हैं.

राजनांदगांव में हड़ताली कर्मचारियों का प्रदर्शन, डोंगरगढ़ विधायक को सौंपा ज्ञापन

हड़ताल खत्म करने के मिले हैं निर्देश :वहीं राज्य शासन ने लिखित आदेश जारी कर हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों के विरुद्ध कार्यवाही की बात कही है. जिसके बाद अब हड़ताली कर्मचारियों में प्रदेश सरकार के विरुद्ध जमकर आक्रोश देखने को मिल रहा है.इसी क्रम में राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ में स्थानीय तहसील कार्यालय के सामने हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों ने डोंगरगढ़ विधायक के निवास में पहुंच कर राज्य सरकार के खिलाफ जम कर नारे बाजी की .इसके साथ ही विधायक को ज्ञापन सौंपा (employees give memorandum to MLA in rajnandgaon) गया.

सरकार के आदेश से कर्मचारी नाराज :कर्मचारियों ने बताया कि ब्रेक इन सर्विस का जो आदेश जारी किया गया है. उसकी वे घोर निन्दा करते हैं. एक ओर प्रांतीय प्रतिनिधिमंडल चीफ सेक्रेटरी से मिलता है. उसके बाद वेतन काटने और ब्रेक इन सर्विस का आदेश जारी किया जाता है. तो दूसरी ओर आईएएस आईपीएस अधिकारियों के एचआरए में बढ़ोत्तरी की जाती है. ये सरकार की दोहरी नीति है. हमारे हड़ताल को दबाने की कोशिश की जा रही है. वहीं डोंगरगढ़ विधायक और अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष भुनेश्वर बघेल ने कहा कि ''आज डोंगरगढ़ में हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों अपनी मांगों को लेकर उनके पास पहुंचे थे. उनकी बातों को वे ऊपर तक पहुंचाएंगे जिससे जल्द से जल्द उनकी मांगे पूरी हो सके.''

कब से कर्मचारी कर रहे हड़ताल :प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर 22 अगस्त से अधिकारी कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. वहीं अपनी 2 सूत्री मांगों को लेकर लगातार हड़ताल कर रहे हैं. अब देखना यह होगा कि अधिकारी कर्मचारियों की हड़ताल कब तक चलती है और सरकार इनकी मांगों को कब तक पूरा करती है.

Last Updated : Aug 30, 2022, 7:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details