छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जलभराव की समस्या से लोग थे परेशान, कई बार शिकायत के बाद निगम ने लिया संज्ञान

By

Published : Jun 25, 2020, 1:12 PM IST

Updated : Jun 25, 2020, 1:43 PM IST

नाला निर्माण न होने से डोंगरगांव के लोगों को गंदगी और जलभराव की समस्या से जूझना पड़ रहा था. कई बार शिकायत के बाद निगम ने संज्ञान लेते हुए मोहल्ले में पानी के निकलने की जगह बनाई.

drainage problem in Rajnandgaon
मोहल्ले में भरा पानी

राजनांदगांव: एक तरफ कोरोना माहामारी से लोग डरे हुए हैं, तो वहीं दूसरी ओर लोगों को डेंगू और मलेरिया का डर सता रहा है. बारिश का मौसम शुरू होने के साथ ही जलभराव की समस्या लोगों के सामने बड़ी मुसीबत बन गई थी. मोहल्ले में गंदे पानी के भराव से लोग परेशान थे. गुस्साएं लोगों की शिकायत पर मंगलवार को मौके पर पहुंची निकाय की टीम ने पानी के निकलने जगह बनाई है.

मोहल्ले में भरा पानी

नगर के वार्ड क्रमांक 15 में रहने वाले लोगों को कई साल से जलभराव की समस्या से जूझना पड़ रहा था. बार-बार शिकायत के बाद भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा था. जलभराव की वजह से मोहल्ले में चारों तरफ गंदगी का अंबार लग जाता था. कॉलोनी के लोगों ने कई बार इसकी शिकायत निकाय के अफसरों से भी कर चुके हैं, लेकिन हर बार सिर्फ आश्वासन के अलावा लोगों को कुछ नहीं मिल रहा था.

पढ़ें: हर साल सफाई पर खर्च होता है 20 लाख रुपये, फिर भी पहली बारिश में शहर का है ये हाल

बनाया गया पानी निकासी का मार्ग

मंगलवार को नगर के लोगों ने इसका जमकर विरोध किया था, जिसके बाद मौके पर पहुंचे नगर पंचायत अध्यक्ष हीराभाई, उपाध्यक्ष ललित लोढा, वार्ड पार्षद डिकेश साहू और सीएमओ ने लोगों को आश्वासन दिया. निकाय अमला भी मौके पर पहुंचकर वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर पानी निकासी का मार्ग बनाया.

ड्रेनेज न होने से होती है समस्या

वार्डवासियों ने बताया कि वे हर साल इसकी शिकायत करते हैं, लेकिन प्रशासन अब तक इसका ठोस हल नहीं निकाल पाया है. ड्रेनेज न होने की वजह से बारिश के मौसम में नाले का गंदा पानी इलाके में भर जाता था. जल भराव के कारण आवागमन पूरी तरह बाधित हो जाता है साथ ही सांप और बिच्छू का डर भी बना रहता है.

Last Updated : Jun 25, 2020, 1:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details