छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बागियों को मनाने में सफल रही कांग्रेस, 6 ने लिया नाम वापस

By

Published : Dec 9, 2019, 11:30 PM IST

Updated : Dec 10, 2019, 7:20 AM IST

नगरीय निकाय चुनाव के नाम वापसी के आखिरी दिन कांग्रेस अपने 6 बागियों को मनाने में कामयाब रही. वहीं भाजपा के पांच बागी असंतुष्ट रहकर अब भी चुनाव मैदान में हैं.

congress succeeded in persuading rebels in rajnandgaon
बागियों को मनाने में सफल रही कांग्रेस

राजनांदगांव:सोमवार को नगरीय निकाय चुनाव के नाम वापसी के आखिरी दिन दोपहर 3 बजे तक कांग्रेस जहां अपने 6 बागियों को मनाने में कामयाब रही. वहीं भाजपा के पांच बागी असंतुष्ट रहकर अब भी चुनावी मैदान में हैं. इनमें से दो-दो बागी एक ही वार्ड से हैं, जबकि एक दूसरे वार्ड से अपनी किस्मत आजमाने में लगा है.

इसके साथ ही कई वार्ड ऐसे हैं जहां कांग्रेस और भाजपा में सीधी भिड़ंत है. जबकि वार्ड क्र.4 और वार्ड क्र.15 ऐसे वार्ड हैं, जहां बागी दोनों दलों के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं.

कुछ का प्रमाण पत्र निरस्त, कुछ ने लिए नाम वापस
नगर पंचायत के कुल 15 वार्डों के लिए नाम वापसी की कार्यवाही और चुनाव चिन्ह आवंटन के बाद प्रत्याशियों को लेकर अब स्थिति पूरी तरह स्पष्ट हो गई है. नाम निर्देशन में जहां कुल 59 उम्मीदवारों ने आवेदन जमा किए थे. जिनमें से वार्ड क्र.4 से आवेदक विकास गुप्ता का आवेदन अदेयता प्रमाण पत्र जमा न होने के कारण निरस्त हुआ.

जबकि सात उमीदवारों ने अपने-अपने आवेदन वापस ले लिए हैं. वार्ड क्र.2 से कांग्रेस के श्यामसुंदर लाउत्रे, वार्ड क्र.4 से बद्री शुक्ला, अखिलेश नखत और निर्दलीय हातिम सैफी ने अपना नाम वापस लिया है. इसी प्रकार वार्ड 5 से कांग्रेस की श्रुति शुक्ला, वार्ड 7 से कांग्रेस के ही विष्णु सोनी और वार्ड 8 से निर्दलीय गणिका पडौती ने अंतिम दिन अपना नाम वापस ले लिया है.

51 प्रत्याशी चुनावी समर में
अब कुल 51 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनमें से 15-15 भाजपा-कांग्रेस और 1-1 शिवसेना और बसपा से हैं. अन्य सभी 19 बतौर निर्दलीय इस चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. प्रत्याशियों को प्रतीक चिन्हों के आवंटन का कार्य रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय में देर शाम तक चला.

Last Updated : Dec 10, 2019, 7:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details