छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मतदाताओं को मतदान के लिए किया जागरूक, निकाली रैली

लोकसभा चुनाव के लिए मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से म्युनिसिपल स्कूल मैदान से जागरूक मतदाताओं ने रैली निकाली.

By

Published : Mar 29, 2019, 6:44 PM IST

रैली

राजनांदगांव/ बलौदाबाजार: लोकसभा चुनाव के लिए मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से म्युनिसिपल स्कूल मैदान से जागरूक मतदाताओं ने रैली निकाली. रैली शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए निकली और लोगों से लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए अपील की. मतदाता जागरूकता रैली के पूर्व लोगों ने टॉर्च दिखाकर जागरूकता का संदेश दिया.

जिला प्रशासन ने मतदाता जागरूकता के लिए चलाया. अभियान में इस बार नगर निगम भी शामिल हुआ और नगर निगम ने स्वच्छता संदेश देते हुए लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया. नगर निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक ने बताया कि नगर निगम ने स्वच्छता संदेश के साथ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में सहभागिता निभाई है, जिसका उद्देश्य शहर के लोगों में सफाई के प्रति ध्यान आकर्षित कर आना और मतदाता जागरूकता फैलाना है.

वीडियो

शहरी मतदाता नहीं करते वोट
मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के संबंध में कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य ने बताया कि शहरी मतदाताओं का मतदान प्रतिशत बेहद कम आता है. इसके चलते मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है ताकि लोगों में जागरूकता आए और भी अपने अधिकारों के प्रति हों.

छात्रों ने निकाली बाइक रैली
वहीं बलौदा बाजार के आईटीआई के छात्रों ने मतदाता जागरूकता के लिए रैली निकाली. लोगों को मतदान करने और अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए गांव के लोगों को समझाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details